भारतीय सेना के जवानों की सेहत बना रहा वीटा, रोहतक से हो रही दूध की आपूर्ति

वीटा मिल्क प्लांट की पहुंच सेना तक हो चुकी है। अब मिल्क प्लांट से दूध की आपूर्ति होने लगी है। अधिकारियों का कहना है कि यह हमारे लिए बेहतर मौका है क्योंकि सेना की कैंटीन के बजाय सीधे तौर से सेना को दूध की आपूर्ति की जा रही है।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 12:32 PM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 12:32 PM (IST)
भारतीय सेना के जवानों की सेहत बना रहा वीटा, रोहतक से हो रही दूध की आपूर्ति
रोहतक वीटा मिल्क प्लांट कर रहा है सैनिकों के लिए दूध की आपूर्ति

जागरण संवाददाता, रोहतक। रोहतक के वीटा मिल्क प्लांट की पहुंच सेना तक हो चुकी है। अब मिल्क प्लांट से दूध की आपूर्ति होने लगी है। अधिकारियों का कहना है कि यह हमारे लिए बेहतर मौका है, क्योंकि सेना की कैंटीन के बजाय सीधे तौर से सेना को दूध की आपूर्ति की जा रही है। इससे पहले राजस्थान से दूध की आपूर्ति होती थी, जोकि अन्य मिल्क प्लांट की कंपनी थी।

रोहतक मिल्क प्लांट के अधिकारियों के मुताबिक, पिछले कुछ माह से दूध की आपूर्ति शुरू कर दी है। मिल्क प्लांट के अधिकारी कहते हैं कि सेना की गुणवत्ता पर दूध को परखा गया। जब स्टैंडर्ड मानक पाया गया तब दूध की आपूर्ति शुरू हुई। इन्होंने बताया कि कुछ देशों में दूध जीवन रक्षक दवाओं में उपयोग होता है। इसलिए यहां से दूध की आपूर्ति होती है। सेना का मामला होने के कारण कब और कैसे और किस प्लांट से दूध की आपूर्ति होती है, यह नहीं बताया।

खिलाड़ियों के लिए भी विशेष दूध बना चुका है वीटा

को-आपरेटिव विभाग वीटा का संचालन करता है। वीटा इससे पहले खिलाड़ियों के लिए भी विशेष दूध का उत्पादन शुरू कर चुका है। कोरोना काल में दो लीटर दूध की पालीथिन के उत्पादन शुरू किया। इसकी वजह थी कि कोरोना काल में सभी को दूध की जरूरत थी। यह पालीथिन भी दूसरे प्रोडक्ट से सस्ती है। खिलाड़ियों के लिए तैयार दूध की खूबी बताते हुए अधिकारियों ने कहा कि ट्रायल हुआ था। सब कुछ ठीक निकला। यह दूध हल्का मीठा है, जो शाकाहारी हैं उनके लिए यह बेहतर प्रोडक्ट है। अधिकारी यह भी कहते हैं कि कुछ बाहरी देशों में भी दूध की आपूर्ति होती है।

हमारे प्रोडक्ट की विश्वसनीयता ही कहेंगे कि दूध की आपूर्ति सेना को भी हो रही है। यह भी अच्छी बात है कि दूध की आपूर्ति सेना की कैंटीन की बजाय सीधे सेना को हो रही है।

राजबीर सिंह, चेयरमैन, वीटा मिल्क प्लांट, रोहतक

chat bot
आपका साथी