हिसार शहर में ऑटो रिक्शा में कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन

ऑटो संचालक आदेशों को दरकिनार कर सवारियां लाद कर ही फर्राटा भरते नजर आए। पुलिस ने भी ऐसे ऑटो चालकों को ना तो रोका और ना ही टोका।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Apr 2021 06:55 AM (IST) Updated:Wed, 28 Apr 2021 06:55 AM (IST)
हिसार शहर में ऑटो रिक्शा में कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन
हिसार शहर में ऑटो रिक्शा में कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन

जागरण संवाददाता, हिसार : कोरोना संक्रमण के फैलाव रोकने के लिए सरकार तरह-तरह के कदम उठा रही है। शहर में धारा-144 लगने के बाद पुलिस और सख्ती कर रही है। इसी को देखते हुए ऑटो रिक्शा में दो सवारी बैठाने के आदेश सोमवार को ट्रैफिक पुलिस इंचार्ज शमशेर सिंह दिए थे। इस बारे में ऑटोरिक्शा यूनियन के प्रधान को अवगत करवा दिया था। साथ ही कहा गया था कि जो भी ऑटो रिक्शा संचालक दो से अधिक सवारी बैठाए हुए मिलेगा उसका चालान किया जाएगा।

मंगलवार को अधिकतर ऑटो संचालक आदेशों को दरकिनार कर सवारियां लाद कर ही फर्राटा भरते नजर आए। पुलिस ने भी ऐसे ऑटो चालकों को ना तो रोका और ना ही टोका। वहीं दूसरी तरफ हरियाणा भाईचारा ऑटो रिक्शा यूनियन ने मांग है कि कोरोना के कारण आई मंदी में ऑटो रिक्शा संचालक 20 रुपये सवारी बैठा रहे हैं। दो सवारी से तो वे अपनी रोजीरोटी का प्रबंध भी नहीं कर पाएंगे। हमारी प्रशासन से मांग है कि चार से अधिक सवारी बैठाने की अनुमति दी जाए। छह हजार से ज्यादा ऑटो दौड़ते हैं शहर की सड़कों पर

हिसार में करीब छह हजार से अधिक ऑटो दौड़ते हैं। इनमें से आधे ही ऑटो ने रजिस्ट्रेशन करवाया हुआ है। सुबह से लेकर देर शाम तक सड़कों पर ऑटो दिखाई देते हैं। ऑटो चालक अपनी मर्जी से किराया वसूली करते हैं। एक किमी जाने के भी प्रत्येक सवारी से 20 रुपये और पांच किमी जाने के भी 20 रुपये लेते हैं। ऐसे में किसी व्यक्ति को दो बार ऑटो बदलने पड़े तो उसे एक बार में 40 रुपये ऑटो किराये में खर्च करने पड़ते हैं। उधर, 515 पुलिसकर्मियों ने सड़क पर उतर 342 गली, 85 मार्केट क्षेत्र में चलाया पुलिस ²श्यता अभियान

पुलिस ²श्यता दिवस के तहत पुलिस ने मंगलवार को सुबह 9 बजे से दोपहर 3 बजे तक पुलिस ²श्यता दिवस मनाया। इस दौरान जिला पुलिस की 55 पैदल गश्त टीमों ने शहर में अलग-अलग स्थानों पर पुलिस गस्त की। जिनका नेतृत्व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कुमारी उपासना सहित सभी उपपुलिस अधीक्षकों ने किया। जिला पुलिस ने 342 गली, 85 मार्केट क्षेत्र तथा 111 लोकेशन को कवर कर नागरिकों को कोरोना महामारी के संबंध में जागरूक कर मास्क पहनने के लिए प्रेरित किया। इसके साथ ही राज्य सरकार द्वारा दिए गए मास्क पहनने संबधित निर्देशों को अवहेलना करने वालों के मास्क संबधी चालान किए गए और वाहनों की जांच कर संदिग्ध व्यक्तियों से पूछताछ की गई। पुलिस ²श्यता दिवस के दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक उपासना, सात उपपुलिस अधीक्षकों सहित कुल 515 पुलिस अधिकारी व कर्मचारियों ने भाग लिया। पुलिस ने कहा कि अफवाहों पर ध्यान ना दें, पुलिस का कानून व्यवस्था बनाए रखने में सहयोग करें और कोरोना महामारी के दौरान राज्य सरकार द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन करें। निर्धारित तरीके से मास्क पहने व सामाजिक दूरी का पालन करें।

chat bot
आपका साथी