झज्‍जर जिले में एसएमओ के तबादले से नाराज ग्रामीणों ने सीएचसी पर जड़ा ताला

झज्‍जर में ढाकला स्थित सीएचसी पर ग्रामीणों ने ताला जड़ दिया। करीब 100 से ज्यादा की संख्या में ग्रामीण सीएचसी के बाहर मौजूद रहे। जो कि सरकार के स्तर पर लिए गए इस फैसले का विरोध कर रहे थे। ग्रामीणों का पक्ष है कि एसएमओ डा. जगुवेंद्र जाखड़ अच्‍छे हैं

By Manoj KumarEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 05:03 PM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 05:03 PM (IST)
झज्‍जर जिले में एसएमओ के तबादले से नाराज ग्रामीणों ने सीएचसी पर जड़ा ताला
झज्‍जर में एसएमओ के तबादले से नाखुश ग्रामीण नारेबाजी करते हुए

झज्‍जर/साल्हावास, जेएनएन। कहीं पर सरकारी कर्मियों के कार्य प्रणाली का लोग विरोध करते हैं तो कहीं ऐसा भी है कि सरकारी कर्मियों के काम के लोग मुरीद हो जाते हैं। झज्‍जर में ढाकला स्थित सीएचसी पर ग्रामीणों ने ताला जड़ दिया। करीब 100 से ज्यादा की संख्या में ग्रामीण सीएचसी के बाहर मौजूद रहे। जो कि सरकार के स्तर पर लिए गए इस फैसले का विरोध कर रहे थे। ग्रामीणों का पक्ष है कि एसएमओ डा. जगुवेंद्र जाखड़ की अगुवाई में क्षेत्र में काफी अच्छा कार्य चल रहा हैं। जिन्होंने पिछली दफा भी क्षेत्र के लिए काफी अच्छा कार्य किया था और अब की दफा भी हित में ही कार्य हो रहा हैं। एसएमओ की कार्यशैली को सराहनीय बताते हुए ग्रामीणों ने तबादले को रद किए जाने की मांग उठाई है।

ताकि, आपदा की इस स्थिति में और अधिक माहौल खराब नहीं हो। क्योंकि, डा. जाखड़ क्षेत्र की भौगोलिक स्थिति एवे गांव के माहौल से भली-भांति वाकिफ है। ऐसे संकट के समय में किसी वरिष्ठ व्यक्ति का तबादला किए जाने से क्षेत्र का नुकसान ही होगा। जबकि, जो भी नया आएगा, उसे स्थिति को समझने और माहौल से ताल-मेल बनाने में काफी समय लग जाएगा।

बता दें कि ढाकला स्थित सीएचसी पर करीब 250 का स्टॉफ है। जिसके अंतर्गत पाटोदा, माछरोली, सिलानी और तुंबाहेड़ी की पीएचसी आती है। करीब 50 से अधिक गांवों की व्यवस्था इस सीएचसी से जुड़ी हुई है। बहरहाल,  ग्रामीण गेट के बाहर ही खड़े है। जबकि, स्टॉफ अंदर मौजूद है। सरकार के स्तर पर लिए गए फैसले को उन्होंने ग्रामीणों के अहित में बताया है।

chat bot
आपका साथी