विधानसभा डिप्‍टी स्‍पीकर रणबीर गंगवा बोले- फसल की सरकारी खरीद में कोताही मिलने पर होगी सख्त कार्रवाई

रणबीर गंगवा ने कहा कि किसान को फसल बिक्री में कोई परेशानी ना आए इसके लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री स्वयं प्रतिदिन रिपोर्ट ले रहे हैं। किसानों की फसल की सरकारी खरीद में किसी प्रकार की कोताही पाई गई तो जिम्‍मेदार अधिकारियों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Tue, 06 Apr 2021 02:51 PM (IST) Updated:Tue, 06 Apr 2021 02:51 PM (IST)
विधानसभा डिप्‍टी स्‍पीकर रणबीर गंगवा बोले- फसल की सरकारी खरीद में कोताही मिलने पर होगी सख्त कार्रवाई
भाजपा के 41वें स्थापना दिवस पर गांव हरिकोट व गुंजार में संबोधित करते हुए डिप्‍टी स्‍पीकर रणवीर गंगवा

हिसार, जेएनएन। हरियाणा विधानसभा में डिप्टी स्पीकर रणबीर गंगवा ने कहा कि वर्तमान खरीद सीजन में 6 फसलों की खरीद न्युनतम समर्थन मूल्य पर की जा रही है। किसान को फसल बिक्री में कोई परेशानी ना आए इसके लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री स्वयं प्रतिदिन रिपोर्ट ले रहे हैं। किसानों की फसल की सरकारी खरीद में किसी प्रकार की कोताही पाई गई तो जिम्मेदार कर्मचारियों और अधिकारियो के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

वे मंगलवार को गांव हरिकोट व गुंजार में भाजपा के 41वें स्थापना दिवस कार्यक्रम के अवसर पर उपस्थित ग्रामीणों को संबोधित कर  रहे थे। कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन का भी सीधा प्रसारण किया गया। अपने संबोधन में डिप्टी स्पीकर ने कहा कि खरीद केंद्र या मंडी में फसल लेकर आने वाले किसान को जे-फार्म मिलने के बाद 40 घंटे की अवधि में फसल का भुगतान करने के निर्देश दिए गए हैं। यदि 72 घंटे में किसान को अदायगी नहीं हुई तो सरकार उस राशि पर 9 प्रतिशत ब्याज देगी।

भाजपा स्थापना दिवस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए डिप्टी स्पीकर ने कहा कि  पंडित श्यामा प्रसाद मुखर्जी और पण्डित दीनदयाल उपाध्याय की सोच के अनुरूप प्रदेश सरकार द्वारा अनेक कल्याणकारी योजनाएं शुरू की गई हैं, जिन्हें धरातल पर क्रियान्वित किया जा रहा है। डिप्टी स्पीकर ने कहा कि आज ही के दिन पंडित दीनदयाल उपाध्याय का जन्मदिवस भी है। उन द्वारा दिए गए मार्गदर्शन के अनुरूप ही पार्टी कार्य कर रही है। शिक्षा, स्वास्थ्य, सुरक्षा, स्वालम्बन और स्वाभिमान प्रदेश सरकार की प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि सरकार हरियाणा एक-हरियाणवी एक की राह पर प्रदेश का समग्र विकास कर रही है। प्रदेश में अंत्योदय के लक्ष्य की प्राप्ति के लिए शासन और सेवा देने की प्रक्रिया में सुधार पर बल दिया जा रहा है, ताकि समाज के अंतिम छोर पर अंतिम पंक्ति में मौजूद व्यक्ति तक जनकल्याणकारी योजना का लाभ पहुंचे।

उन्होंने कहा कि सरकार का एक लक्ष्य है कि विकास की गति को बढ़ाया जाए और समाज के अंतिम व्यक्ति तक आवश्यकता अुनसार सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाए। उन्होंने कहा कि पार्टी सभी वर्ग के लोगों को साथ लेकर चल रही है। इस अवसर पर गांव गुंजार में ग्रामवासियों ने डिप्टी स्पीकर के समक्ष गांव व ढ़ाणियों में पानी की समस्या, गुंजार से दाहिमा, गुंजार से धमाना सडक़ निर्माण, तोशाम रोड़ से गांव तक पक्की सडक़ की मरम्मत इत्यादि मांगे रखी, इस पर डिप्टी स्पीकर ने मौके पर ही अधिकारियों को समास्याओं का समाधान करने बारे निर्देश दिए। इस अवसर पर हरियाणा पिछड़ा वर्ग आयोग के पूर्व चेयरमैन सतबीर वर्मा, मण्डल अध्यक्ष अन्वेश यादव, मण्डल उपाध्यक्ष मदन लाल, स्याहड़वा मंडल अध्यक्ष बलजीत फौगाट, किसान प्रकोष्ठ अध्यक्ष कमल शर्मा, गुंजार सरपंच राजपाल, बलवान सिंह, रोहताश फौजी, विशाल सिंह, रमेश, सुरेंद्र, कृष्ण कुमार, रामकुमार, चंद्रभान, सीताराम, प्रताप, देवेंद्र, रणसिंह, जयसिंह, सुबेसिंह, सत्यनारायण, मास्टर दलबीर सिंह सहित गांव के गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी