झज्‍जर में प्रत्‍येक स्वास्थ्य केंद्र पर टीकाकरण की तैयारी, लगेगा व्यापक स्तर पर कोरोना का टीका

झज्‍जर में कुल 5700 लोगों को कोरोना वैक्सीन का टीका लगना है। इनमें से शनिवार तक 2118 लोगों ने ही टीका लगवाया है। सभी लोगों को कोरोना वैक्सीन का टीका लगाने के लिए जिले में 7990 डोज भेजी गई है। अब तक केवल 37.16 फीसद ही लक्ष्य पूरा हुआ है।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Sun, 24 Jan 2021 03:00 PM (IST) Updated:Sun, 24 Jan 2021 03:00 PM (IST)
झज्‍जर में प्रत्‍येक स्वास्थ्य केंद्र पर टीकाकरण की तैयारी, लगेगा व्यापक स्तर पर कोरोना का टीका
झज्‍जर जिले में अब तक केवल 37.16 फीसद लोगों ने ही कोरोना वैक्सीन का टीका लगवाया है

झज्जर, जेएनएन। स्वास्थ्य विभाग अब टीकाकरण अभियान को व्यापक स्तर पर करने जा रहा है। जिसके तहत सोमवार को जिले के सभी स्वास्थ्य केंद्र पर टीकाकरण किया जाएगा। ताकि अधिक से अधिक लक्ष्य को पूरा किया जा सके। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग जुटा हुआ है। अब तक जिले में केवल 37.16 फीसद लोगों ने ही कोरोना वैक्सीन का टीका लगवाया है। इसके अतिरिक्त सभी लोगों को टीका लगाने के उद्देश्य से स्वास्थ्य विभाग की टीम सोमवार को उतरेगी।

जिले की बात करें तो कुल 5700 लोगों को कोरोना वैक्सीन का टीका लगना है। इनमें से शनिवार तक 2118 लोगों ने ही टीका लगवाया है। सभी लोगों को कोरोना वैक्सीन का टीका लगाने के लिए जिले में 7990 डोज भेजी गई है। अब तक केवल 37.16 फीसद ही लक्ष्य पूरा हुआ है। स्वास्थ्य विभाग इसे पूरा करने का प्रयास कर रहा है। शनिवार की बात करें तो जिले में 3 सेंटरों पर 69 लोगों ने टीका लगवाया था। इस अभियान की तेजी के लिए स्वास्थ्य विभाग के आला अधिकारी जागरूकता अभियान में जुटे हैं। सीएमओ सहित स्वास्थ्य विभाग के आला अधिकारी भी कोरोना टीका लगवा चुके हैं। जिससे की लोगों में टीकाकरण के प्रति हिचकिचाहट ना रहे।

डिप्टी सिविल सर्जन डा. संजीव मलिक ने बताया कि अभी तक जिन लोगों को टीका लगा है, उन सभी का स्वास्थ्य ठीक है। अब सोमवार को सभी पीएचसी, सीएचसी व स्वास्थ्य केंद्र पर कोरोना वैक्सीन का टीका लगाया जाएगा। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग ने तैयारी कर ली है। सभी लोगों को आगे आकर टीकाकरण करना चाहिए। जिससे कि इस लक्ष्य को पूरा किया जा सके। वहीं कोरोना वैक्सीन से बचाव के लिए टीका लगवाना चाहिए।

chat bot
आपका साथी