अर्बन एस्टेट निवासियों ने बंद कर दिए कालोनी के गेट, पांच कॉलोनियों के पांच हजार से ज्यादा लोग परेशान

जागरण संवाददाता हिसार। शहर के जिदल चौक से सूर्य नगर की ओर जाने वाले रास्ते पर स्थित अर्ब

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 06:35 AM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 06:35 AM (IST)
अर्बन एस्टेट निवासियों ने बंद कर दिए कालोनी के गेट, पांच कॉलोनियों के पांच हजार से ज्यादा लोग परेशान
अर्बन एस्टेट निवासियों ने बंद कर दिए कालोनी के गेट, पांच कॉलोनियों के पांच हजार से ज्यादा लोग परेशान

जागरण संवाददाता, हिसार।

शहर के जिदल चौक से सूर्य नगर की ओर जाने वाले रास्ते पर स्थित अर्बन एस्टेट कॉलोनीवासियों ने गलियों के गेट बंद कर दिए हैं। गेट पर स्थायी रूप से ताला लगा देने के कारण राहगीरों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। गेट बंद होने से विद्युत नगर, सूर्य नगर सहित अन्य कालोनियों के लोगों को लंबा रास्ता तय करके वापस जाना पड़ता है। शिकायत के बावजूद भी समस्या का समाधान नहीं हो पा रहा है।

विद्युत नगर और अर्बन एस्टेट के लोगों ने बताया कि अर्बन एस्टेट के बी-गेट को यहां के लोगों ने बंद कर दिया है। इस गेट पर स्थायी ताला लगाया गया है। ऐसे में सूर्य नगर और जिदल चौक की ओर से आने वाले वाहन चालकों को दूसरी गलियों से होकर गुजरना पड़ता है। कालोनी में आने वाले दूध, सब्जी विक्रेता सहित कूड़ा उठान वाहन वालों को भी घूम करके जाना पड़ता है।

------------

निर्माणाधीन रेलवे ओवरब्रिज के कारण रहती है कालोनी में भीड़

सूर्य नगर फाटक पर इस समय रेलवे ओवरब्रिज का निर्माण चल रहा है। ऐसे में रास्ता ब्लॉक रहता है। रास्ता ब्लॉक होने के कारण लोग अर्बन एस्टेट-2 में से होकर गुजरते हैं। इसके अलावा यहां से बाजार की ओर भी जाते हैं। विद्युत नगर के लोग भी यहीं से गुजरते हैं। दूध विक्रेता राम सिंह ने बताया कि उन्हें इस गली में दूध वितरित करना होता है लेकिन गेट बंद होने के कारण दूसरी गलियों से जाना पड़ता है। इसी प्रकार कूड़ा उठान वाले कर्मचारियों ने बताया कि रास्ता बंद होने से दिक्कतें होती हैं।

----------------

शिकायत के बावजूद नहीं हो रहा समाधान

कालोनी वासियों रमेश सिघल, सुरेश भारद्वाज, आनंद कुमार, अशोक कुमार, केहर सिंह, नरेश कुमार ने बताया कि अर्बन एस्टेट-2 में मकान नंबर 350 से 286 के बीच लोगों ने अवैध रूप से गेट बंद करके रास्ता ब्लॉक कर दिया है। उन्होंने कहा कि कई बार गेट खुलवाने के लिए प्रयास किए गए लेकिन कालोनी वासियों ने गेट खोलने से इंकार कर दिया। उन्होंने बताया कि इस संबंध में उन्होंने मौखिक तौर पर शिकायत अधिकारियों को भेजी है लेकिन समाधान नहीं हुआ। अब कालोनी वासी इसकी लिखित शिकायत भी भेजेंगे।

chat bot
आपका साथी