हिसार नगर निगम में सेवादार को दिया अनूठा सम्मान, बनाया एक दिन के लिए चीफ इंजीनियर

एक दिन के लिए चीफ इंजीनियर बने सेवादार जयवीर सिंह ने कहा कि मैं सालों से सेवादार के पद पर कार्यरत हूं। मैंने कभी नहीं सोचा था मैं इस पद पर इस जन्म में पहुंच पाउंगा। चीफ इंजीनियर बने जयवीर सिंह ने स्वच्छ सर्वेक्षण 2021 के लिए आर्डर जारी किए।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Thu, 14 Jan 2021 12:29 PM (IST) Updated:Thu, 14 Jan 2021 12:29 PM (IST)
हिसार नगर निगम में सेवादार को दिया अनूठा सम्मान, बनाया एक दिन के लिए चीफ इंजीनियर
एक दिन के लिए चीफ इंजीनियर बने सेवादार जयवीर सिंह, सामने काले कोट में बैठे रामजीलाल एक्‍सईएएन

हिसार, जेएनएन। हिसार के चीफ इंजीनियर रामजीलाल ने एक अनूठे अंदाज में अपने स्टाफ के सेवादार को सम्मान दिया। उन्होंने एक दिन के लिए सेवादार जयवीर सिंह को चीफ इंजीनियर बनाया। यहीं नहीं चीफ इंजीनियर का पदभार सौंपने के साथ ही उनसे आर्डर भी साइन करवाए। सेवादार जयवीर सिंह के लिए यह सपना सच होने जैसा था। जयवीर को सम्मान मिलता देख 14 जनवरी को साथी कर्मचारियों ने भी उन्हें इस सम्मान के लिए बधाई दी। साथ ही चीफ इंजीनियर रामजीलाल की ओर से कर्मचारी को दिए गए सम्मान के लिए जिला उपायुक्त से लेकर उनके बैच के साथी अधिकारियों तक ने उनके इस कार्य के लिए उनकी तारीफ की।

लोहड़ी पर्व का दिन पर मेरा सपना सच होने जैसे था

एक दिन के लिए चीफ इंजीनियर बने सेवादार जयवीर सिंह ने कहा कि मैं सालों से सेवादार के पद पर कार्यरत हूं। मैंने कभी नहीं सोचा था मैं इस पद पर इस जन्म में पहुंच पाउंगा। लेकिन चीफ इंजीनियर ने जो सम्मान दिया वह मेरे लिए सपना सच होने जैसा था। पूर्व में जब चीफ इंजीनियर रामजीलाल एक्सइएन से एसई बने थे तो मैंने मेरे गांव में बताया तो लोग बहुत खुशी हुए और मुझे इस सम्मान पर ग्रामीाणों ने भी सम्मान दिया। जो मेरे लिए जीवन के बेहतर पलों में से एक है। जो जीवन भर याद रहेंगे और खुशी देंगे। आज सुबह भी जब नगर निगम में पहुंचा तो निगम कर्मचारियों ने भी सम्मान दिया।

एक दिन के चीफ इंजीनियर ने स्वच्छता पर जारी किए आदेश

एक दिन के लिए चीफ इंजीनियर बने जयवीर सिंह ने स्वच्छ सर्वेक्षण 2021 के लिए आर्डर जारी किए। उन्होंने निगम अधिकारी व कर्मचारियों को आर्डर जारी किया कि वे स्वच्छ सर्वेक्षण 2021 में नागरिक फीडबैक देने में हिसार नंबर वन पर चल रहा है। स्वच्छ सर्वेक्षण फीडबैक में हम आगे बढ़ते रहे इसके लिए अधिकारी व कर्मचारी अपने रिश्तेदारों व परिचतों से भी नागरिक फीडबैक करवाए। साथ ही शहर को स्वच्छ बनाने में अपना योगदार दें।

कैसे आया मन में यह विचार

चीफ इंजीनियर रामजीलाल ने कहा कि जब मैंने तीन साल पहले अपने कार्यालय की एक बुजुर्ग महिला सेवादार को एक कार्यक्रम में सभी के बीच बैठाकर सम्मान दिया तो उसके चेहरे की खुशी देखकर मुझे लगा कि बहुत अच्छा लगा। तभी से मेरा प्रयास रहा है कि हर त्यौहार पर अपने साथी स्टाफ को मान-सम्मान दिया जाए। उसी कड़ी में जयवीर सिंह को एक दिन का चीफ इंजीनियर बनाया गया था।

chat bot
आपका साथी