हिसार के कालजा गांव के स्वास्थ्य केंद्र के टायलेट में मिला अविकसित भ्रूण, जांच में जुटी पुलिस

कालजा गांव के स्वास्थ्य केंद्र में टायलेट में भ्रूण मिलने का मामला सामने आया है। मामले में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में कार्यरत डा. संजीव ने अग्रोहा थाना पुलिस को शिकायत दी है। शिकायत में बताया की काजला के स्वास्थ्य केंद्र में टायलेट रुका हुआ था

By Manoj KumarEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 03:05 PM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 03:05 PM (IST)
हिसार के कालजा गांव के स्वास्थ्य केंद्र के टायलेट में मिला अविकसित भ्रूण, जांच में जुटी पुलिस
हिसार में सफाई कर्मी ने टायलेट का पाइप खोला तो भ्रूण मिलने के मामले का हुआ खुलासा

जागरण संवाददाता, हिसार। जिले के कालजा गांव के स्वास्थ्य केंद्र में टायलेट में भ्रूण मिलने का मामला सामने आया है। मामले में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में कार्यरत डा. संजीव ने अग्रोहा थाना पुलिस को शिकायत दी है। शिकायत में बताया की काजला के स्वास्थ्य केंद्र में टायलेट रुका हुआ था। स्वीपर सुरेंद्र से टायलेट खुलवाया तो उसमें अविकसित भ्रूण मिला। टायलेट 27 जुलाई को खुलवाया था। यह दो तीन-दिन से रुका हुआ था। मामले में अग्रोहा थाना पुलिस ने भ्रूण को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए अग्रोहा मेडिकल कालेज भिजवाया है। यहां भ्रूण का पोस्टमार्टम किया जाएगा। पुलिस का कहना है कि वह इस मामले में जांच कर रहे हैं। इसके लिए अस्पताल से प्रेग्नेंसी केसों का रिकार्ड खंगालेंगे और यहां आने वाले मरीजों की जानकारी हासिल करेंगे। गौरतलब है कि हिसार शहर में भी आधार अस्पताल के सामने नहर से भ्रूण मिला था।

उस दौरान सातरोड नहर से 12 जुलाई को सात माह के लड़के का भ्रूण मिला था। इस मामले में भी अभी यह पता नहीं लग पाया है कि यह भ्रूण नहर में किसने छोड़ा। उस दौरान पुलिस ने भ्रूण को 72 घंटे तक शिनाख्त के लिए अग्रोहा मेडिकल कालेज की मोर्चरी में रखवाया था। हालांकि भ्रूण को पहले हिसार के सिविल अस्पताल में पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया था, लेकिन वहां से उसे रेफर कर दिया गया था। मामले में जांचकर्ता सदर थाना में तैनात एएसआई चंद्रभान ने बताया था कि पोस्टमार्टम के बाद विसरा जांच के लिए मुधबन भेजा गया है। गौरतलब है कि 12 जुलाई की दोपहर टिब्बा दानाशेर निवासी कुछ युवक सातरोड नहर में नहाने गए थे।

उस दौरान बच्चों ने भ्रूण तैरता देखा। उसे तुरंत बाहर निकालकर डायल 112 पर पुलिस को सूचित किया था। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। एएसआई चंद्रभान ने बताया था कि सूचना देने वाला नरेंद्र ट्रक चालक है। पुलिस ने बताया था कि भ्रूण करीब सात महीने का है और लड़के का है। पुलिस ने मामले में आशा वर्करों, आंगनवाड़ी वर्करों की मदद ली है, लेकिन अभी तक इस मामले की तह तक नहीं पहुंच पाए हैं।

chat bot
आपका साथी