सिरसा में पुलिस की अनियंत्रित बोलेरो मेले में घुसी, किशोरी और वृद्ध को कुचला, किशोरी की मौत

हादसा दोपहर सवा 12 बजे हुआ। डबवाली-कालांवाली रोड पर स्थित वाल्मीकि मंदिर में मेले के दौरान मंदिर के बाहर खिलौनों की दुकानें लगी थी। कालांवाली पुलिस तीन आरोपितों को डबवाली अदालत में पेश करने ले जा रही थी। पन्नीवाला रुलदू के समीप गाड़ी अनियंत्रित होकर मेले में घुस गई।

By Umesh KdhyaniEdited By: Publish:Sat, 31 Oct 2020 03:11 PM (IST) Updated:Sat, 31 Oct 2020 03:11 PM (IST)
सिरसा में पुलिस की अनियंत्रित बोलेरो मेले में घुसी, किशोरी और वृद्ध को कुचला, किशोरी की मौत
वाल्मीकि मंदिर में वाल्मीकि जयंती पर लगे मेले के दौरान यह हादसा हुआ। ग्रामीणों ने जाम लगा दिया।

हिसार/सिरसा, जेएनएन। डबवाली में कालांवाली पुलिस की अनियंत्रित बोलेरो गांव पन्नीवाला रुलदू में डबवाली रोड पर भरे मेले में घुस गई। एक बच्ची समेत दो लोगों को कुचलती हुई एक कार से जा टकराई। हादसे में गांव पन्नीवाला रुलदू की रहने वाली 14 वर्षीय राजवीर कौर की मौत हो गई। जबिक कालांवाली निवासी 60 वर्षीय साधु खान घायल हो गया। उसकी हालत नाजुक है। 

हादसा शनिवार दोपहर बाद 12.15 बजे हुआ। डबवाली-कालांवाली रोड पर स्थित वाल्मीकि मंदिर में वाल्मीकि जयंती के मौके पर मेला भरा था। मंदिर के बाहर खिलौनों की दुकानें लगी हुई थी। कालांवाली पुलिस तीन आरोपितों को डबवाली अदालत में पेश करने ले जा रही थी। पन्नीवाला रुलदू के समीप गाड़ी अनियंत्रित होकर मेले में घुस गई। वहां खड़ी राजवीर कौर में टक्कर मार दी। खिलौनों की दुकान लगाए बैठे साधु खान और वहां खरीदारी कर रही राजवीर कौर को कुचल दिया। एक कार तथा बाइक में टक्कर मारते हुए काफी दूर तक घसीटती चली गई। गांव के स्वागत द्वार से टकराने के बाद ही गाड़ी रुकी। बताया जाता है कि गाड़ी में छह पुलिसकर्मी तथा तीन मुल्जिम थे। हादसे के बाद एक मुल्जिम मौके का फायदा उठाकर फरार हो गया। हादसे में एक पुलिसकर्मी को चोट लगी। सूचना पाकर आई कालांवाली पुलिस मुल्जिमों को लेकर वापस कालांवाली चली गई। जबकि घायल वृद्ध और किशोरी को ग्रामीणों ने कालांवाली के अस्पताल पहुंचाया। चिकित्सक ने यहां किशोरी को मृत घोषित कर दिया।

 इधर हादसे के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने रोड जाम कर दिया। सूचना पाकर एएसपी नीतीश अग्रवाल, डीएसपी जगत सिंह समेत कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंचे। पुलिस ने आरोपित पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई करने का आवश्वासन दिया। इसके बाद ही ग्रामीण सड़क मार्ग से हटे।

कुर्सी पर बैठा था साधु खान

कालांवाली निवासी सौदागर खान ने बताया कि वह अपने चाचा साधु खान के साथ आया था। उसके चाचा कुर्सी पर बैठे थे। कालांवाली साइड से आई तेज गति गाड़ी ने टक्कर मार दी। चाचा गंभीर रूप से घायल हो गए। उन लोगों ने लड़की को बड़ी मुश्किल से पुलिस की गाड़ी के नीचे से निकाला। हादसे में उनकी गाड़ी लगभग खत्म हो गई।

पुलिस पर बिफरे ग्रामीण

जाम लगाए ग्रामीणों को हटाने के लिए पुलिस ने कहा कि परमात्मा के आगे किसका जोर चलता है। होनी को कौन टाल सकता है। इतना सुनते ही ग्रामीण बिफर पड़े। एएसपी, डीएसपी से पूछा कि क्या लापरवाही से गाड़ी चलाना परमात्मा की मर्ज़ी है। ग्रामीणों ने संबंधित पुलिसकर्मियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की।

chat bot
आपका साथी