सिरसा में नशे की लत ने ली थी भतीजे की जान, चाचा ही निकला हत्‍यारा, रची झूठी कहानी

सीआइए सिरसा सीआइए कालांवाली की टीम ने संयुक्त जांच करते हुए मृतक के चाचा वकील सिंह उर्फ वकीला को काबू कर लिया है। पुलिस ने आरोपित के कब्जे से वारदात में प्रयुक्त सब्बल भी बरामद कर ली है। आरोपित को वीरवार को न्यायालय में पेश किया जाएगा।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 04:24 PM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 04:24 PM (IST)
सिरसा में नशे की लत ने ली थी भतीजे की जान, चाचा ही निकला हत्‍यारा, रची झूठी कहानी
सिरसा में नशे के लिए रुपये नहीं देने पर चाचा ने की थी भतीजे की हत्‍या

सिरसा, जेएनएन। सिरसा में सोमवार रात को बड़ागुढ़ा थाना क्षेत्र के गांव खतरावां में युवक मनदीप उर्फ गीता की हत्या की वारदात को पुलिस ने सुलझा लिया है। सीआइए सिरसा, सीआइए कालांवाली की टीम ने संयुक्त जांच करते हुए मृतक के चाचा वकील सिंह उर्फ वकीला को काबू कर लिया है। पुलिस ने आरोपित के कब्जे से वारदात में प्रयुक्त सब्बल भी बरामद कर ली है। आरोपित को वीरवार को न्यायालय में पेश किया जाएगा।

जानकारी देते हुए सीआइए सिरसा प्रभारी इंस्पेक्टर प्रदीप कुमार ने बताया कि मंगलवार रात को खतरावां गांव निवासी मनदीप उर्फ गीता की सोते समय तेजधार हथियार से वार कर हत्या कर दी थी। मृतक की मां गुरप्रीत के ब्यान के आधार पर अज्ञात आरोपियों के खिलाफ अभियोग दर्ज करके जांच शुरू की।

-----सीआइए प्रभारी ने बताया कि पुलिस टीम को जानकारी मिली की मृतक गीता नशा करने का आदी था। नशे को लेकर अक्सर घर में झगड़ता रहता था। सीआइए टीम ने मृतक के स्वजनों से अलग अलग पूछताछ की तो मृतक के चाचा वकील के बयान मेल नहीं खा रहे थे । वह बार बार सीआइए टीम को बरगलाने की कोशिश करता रहा। पुलिस टीम ने गहनता से पूछताछ करने पर आरोपित ने अपना गुनाह कबूल कर लिया। आरोपित ने पुलिस को बताया कि उसका भतीजा गीता पिछले छह सात साल से चिट्टा व स्मैक पीने का आदी था। घर से कीमती सामान उठाकर बेच देता था । समझाने पर उसके साथ व अपनी मां के साथ मारपीट करता था ।  

----आरोपित वकील सिंह ने पुलिस को बताया कि वारदात के समय भी गीता ने उससे नशा करने के लिए 5000 रुपए मांगे थे। मना करने पर दोनों में झगड़ा हुआ था। उसके बाद आरोपित वकील सिंह ने शराब पी। जैसे ही मनदीप उर्फ गीता सो गया तो आरोपित वकील सिंह ने घर में रखी सब्बल उठाकर उसके सिर पर ताबड़तोड़ वार कर दिए, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

बाद में आरोपित ने मृतक की मां को जगाया और झूठी कहानी बताई कि दो अज्ञात युवकों ने गीता के सिर में चोट मारकर हत्या कर दी है जो में गेट से भाग गए है । आरोपित ने गांव वालों को भी झूठी कहानी सुनाई । आरोपित वकील सिंह के खिलाफ शराब व नशा तस्करी के दो मामले दर्ज हैं । जिसमें वह 10 साल की सजा भुगत चुका है ।

chat bot
आपका साथी