दो लोगों ने पिल्ले की डंडा मार तोड़ दी टांग, मेनका गांधी को शिकायत के बाद केस दर्ज

जागरण संवाददाता हिसार सेक्टर 16-17 में घर के सामने पेड़ के नीचे सोते हुए एक कुत्ते के

By JagranEdited By: Publish:Sun, 12 Jul 2020 05:14 AM (IST) Updated:Sun, 12 Jul 2020 06:17 AM (IST)
दो लोगों ने पिल्ले की डंडा मार तोड़ दी टांग, मेनका गांधी को शिकायत के बाद केस दर्ज
दो लोगों ने पिल्ले की डंडा मार तोड़ दी टांग, मेनका गांधी को शिकायत के बाद केस दर्ज

जागरण संवाददाता, हिसार: सेक्टर 16-17 में घर के सामने पेड़ के नीचे सोते हुए एक कुत्ते के बच्चे(पिल्ले) पर हमला करने पर पुलिस ने दो लोगों पर मामला दर्ज किया है। पड़ोस में रहने वाली एक अध्यापिका ने हमला करने वालों के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है। मामले की शिकायत एनजीओ पीपल फॉर एनिमल्स की संस्थापक मेनका गांधी तक को मेल के जरिए की गई थी और उनसे महिला की बात भी हुई। अब पुलिस ने उस मामले में कार्रवाई शुरू कर दी है।

सेक्टर 16-17 में गली में कुत्ते के बच्चे एक घर के पास ही रहते थे। उनको वहां रहने वाली एक महिला व उनके बच्चे खाना देते थे। महिला ने बताया कि इन कुत्तों के बच्चों से पड़ोस के दो लोगों को दिक्कत थी। पिल्ले खाली प्लॉट में रहते थे और गर्मी में सड़क पर पेड़ के नीचे या फिर किसी गाड़ी के नीचे सो जाते थे। लेकिन इन दोनों लोगों को यह मंजूर नहीं था। वह काफी बार देखती थी कि वह इन कुत्तों के पीछे डंडा लेकर भागते रहते थे। 29 जून को कुत्तों के भौंकने की आवाज आ रही थी। उनके बच्चों ने जाकर देखा तो एक बच्चे की टांग टूटी हुई थी और एक सोया हुआ था। वह उसको उठाकर घर ले गई। उस रात किसी तरह दवाई देकर रखा और अगले दिन लुवास ले गए। वहां पर कुत्ते की अगली टांग में रॉड डाली गई। वह उसको घर रख कर उसकी सेवा कर रही है।

---------

मेनका गांधी को की थी शिकायत

महिला ने बताया कि उन्होंने इसकी शिकायत मेनका गांधी को भेजी थी। उसके बाद उनके पास फोन आया। उनसे बातचीत हुई तो उन्होंने मामला दर्ज करवाने की बात कही। उसके बाद उन्होंने मामला दर्ज करवाया।

chat bot
आपका साथी