हिसार में मंगलवार को कोरोना संक्रमण के मिले दो नए मामले, अब रह गए कुल 10 एक्टिव केस

हिसार में अब तक संक्रमण के कुल 52 हजार 826 मामले सामने आ चुके हैं। अब तक कुल 52 हजार 826 लोग कोरोना से रिकवर हो चुके हैं। सीएमओ ने बताया कि जिले में कोरोना से अब तक कुल 1135 लोगों की मौत हुई है।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 04:55 PM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 04:55 PM (IST)
हिसार में मंगलवार को कोरोना संक्रमण के मिले दो नए मामले, अब रह गए कुल 10 एक्टिव केस
हिसार में कोरोना के महज 10 एक्टिव केस बचे हैं, सावधानी से ये आंकड़ा जीरो में बदल सकता है

जागरण संवाददाता, हिसार। हिसार जिले में मंगलवार को कोरोना के दो नए मामले मिले। सीएमओ डा. रत्ना भारती ने बताया कि जिले में मंगलवार को कोरोना वायरस संक्रमण कम हुआ है। मंगलवार को एक संक्रमित को स्वस्थ होने पर डिस्चार्ज भी किया गया। जिले में फिलहाल 10 एक्टिव केस हैं तथा रिकवरी रेट 97.88 फीसद है। उन्होंने बताया कि जिले में अब तक छह लाख 56 हजार 312 लोगों की टेस्टिंग की जा चुकी है, जिसमें संक्रमण के कुल 52 हजार 826 मामले सामने आ चुके हैं। अब तक कुल 52 हजार 826 लोग कोरोना से रिकवर हो चुके हैं। सीएमओ ने बताया कि जिले में कोरोना से अब तक कुल 1135 लोगों की मौत हुई है। कोरोना की पिछले वर्ष की पहली लहर में 327 और इस वर्ष की दूसरी लहर में 808 लोगों की मौत हुई है। पहली लहर में संक्रमण के 17 हजार 147 जबकि दूसरी लहर में अब तक 36 हजार 824 मामले दर्ज किए गए हैं।

इधर स्वास्थ्य विभाग में बड़ा फेरबदल हुआ। मंगलवार को डाक्टर सुभाष खटरेजा को आईडीएसपी का इंचार्ज नियुक्त किया गया। उन्हें डाक्टर अनामिका बिश्नोई की जगह यह चार्ज सौंपा गया है। गौरतलब है कि उनसे पहले आईडीएसपी की इंचार्ज डाक्टर जया गोयल थी, उनके छुट्टी पर जाने के चलते डा. अनामिका विश्नोई को यह चार्ज दिया गया था। अब डाक्टर सुभाष खटरेजा को आईडीएसपी का चार्ज दिया गया है।

डाक्टर सुभाष खटरेजा ने बताया कि बेशक कोरोना के मामले लगातार कम हो रहे हैं। लेकिन जिले में लगातार सैंपलिंग जारी रहेगी। मुख्यालय से सैंपलिंग के लिए गाड़ियों की डिमांड की गई है। उन्होंने बताया कि सैंपलिंग के लिए गाड़ियों की समस्या है जिसके लिए मुख्यालय को लिखा गया है। वहीं जिले में कोरोना से निपटने के लिए तैयारियां की जा रही है। इसके लिए जरूरी दवाइयां, मास्क, सेनेटाइजर पर्याप्त मात्रा में मुख्यालय से मंगवाए जा रहे हैं।

chat bot
आपका साथी