बहादुरगढ़ में व्‍यापारी से 65 लाख रुपये के लूट मामले में 2 और आरोपित गिरफ्तार

बहादुरगढ़ क्षेत्र में बीती 21 दिसंबर को करीब 65 लाख रुपए की लूट के मामले में मुस्तैदी से कार्रवाई करते हुए सीआईए टू बहादुरगढ़ की टीम पांच आरोपियों को पहले गिरफ्तार कर चुकी है। इसमें अब दो और आरोपित गिरफ्तार किए गए हैं

By Manoj KumarEdited By: Publish:Thu, 14 Jan 2021 05:34 PM (IST) Updated:Thu, 14 Jan 2021 05:34 PM (IST)
बहादुरगढ़ में व्‍यापारी से 65 लाख रुपये के लूट मामले में 2 और आरोपित गिरफ्तार
बहादुरगढ़ में 65 लाख रुपये की लूट मामले में पकड़े गए दो और आरोपित

बहादुरगढ़, जेएनएन। झज्जर पुलिस की एक टीम द्वारा मुस्तैदी से कार्रवाई करते हुए अपहरण व लूट की वारदात के वांछित दो आरोपियों को काबू किया गया है। एसपी श्री राजेश दुग्गल के दिशा निर्देश अनुसार विशेष रूप से आपराधिक गतिविधियों की रोकथाम तथा वांछित दोषियों की धरपकड़ के लिए गठित की गई अपराध जांच शाखा द्वितीय बहादुरगढ़ की टीम द्वारा लाखों रुपए की लूट के मामले में वांछित दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है।

बहादुरगढ़ क्षेत्र में बीती 21 दिसंबर को हुई अपहरण व लूट की वारदात के संबंध में विस्तृत जानकारी देते हुए सीआईए टू प्रभारी बहादुरगढ़ उप निरीक्षक सत्यवान ने बताया कि सीआईए टू बहादुरगढ़ की टीम द्वारा उपरोक्त मामले के वांछित दो आरोपियों को प्रोडक्शन वारंट पर लाकर गिरफ्तार किया गया। करीब 65 लाख रुपए की लूट के मामले में मुस्तैदी से कार्रवाई करते हुए सीआईए टू बहादुरगढ़ की टीम द्वारा उपरोक्त वारदात के पांच आरोपियों को पहले गिरफ्तार किया जा चुका है।

उन्होंने बताया कि पुलिस अधीक्षक राजेश दुग्गल  के दिशा निर्देशों की पालना करते हुए सीआईए की टीम द्वारा मुस्तैदी से कार्रवाई करते हुए वांछित आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि देवाराम निवासी कलंदरी जिला सिरोही राजस्थान ने पुलिस को शिकायत देते हुए बताया था कि वह चांदनी चौक दिल्ली में नौकरी करता है। दिनांक 21 दिसंबर 2020 को वह रोहतक शहर की शोरी मार्केट से करीब 65 लाख रुपए की पेमेंट इकट्ठा करके एक बैग में डाल कर दिल्ली जाने के लिए बहादुरगढ़ पहुंचा था। जब वह ऑटो में सवार होकर टिकरी बॉर्डर की तरफ जा रहा था, तो आधुनिक औद्योगिक क्षेत्र पार्ट ए के पास पहुंचने पर एक कार उसकी ऑटो के आगे आकर रुकी। जिसमें से तीन नौजवान लड़के मुंह पर कपड़ा बांधे आए और उसके साथ मारपीट करके जबरदस्ती उसका बैग छीन लिया।

फिर उसे जबरदस्ती अपनी गाड़ी में डाल दिया और अनजान जगह पर ले गए। वहां उन्होंने उसका मोबाइल फोन व अन्य कागजात भी छीन लिए। उसे खेतों में उतार कर भाग गए। जिस पर कार्रवाई करते हुए थाना शहर बहादुरगढ़ में अज्ञात आरोपियों के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज किया गया था। उपरोक्त मामले को गंभीरता से लेते हुए एसपी श्री राजेश दुग्गल ने मामले की गहनता से छानबीन करने तथा तत्परता से कार्रवाई करके मामले के दोषियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने के कड़े दिशा-निर्देश किए गए थे। एसपी के दिशा निर्देश अनुसार अपराध जांच शाखा द्वितीय बहादुरगढ़ की टीम ने तत्परता से कार्यवाही करते हुए 01 जनवरी 2021 को मामले के पांच आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की गई थी।

पकड़े गए आरोपियों की पूछताछ में पहचान  रविन्द्र, दीपक, कृष्ण कुमार व अक्षय चारों निवासी गांव दुबलधन जिला झज्जर तथा प्रदीप निवासी गांव पिलाना जिला रोहतक के तौर पर की गई थी। पकड़े गए उपरोक्त आरोपियों से वारदात में छीने गए 65 लाख की राशि में से 47 लाख 80 हजार रुपये की बरामदगी की गई थी। नगद राशि के अतिरिक्त आरोपियों से वारदात में इस्तेमाल की गई स्विफ्ट डिजायर गाड़ी, एक मोटरसाइकिल भी बरामद किया गया था।

उन्होंने बताया कि अपहरण व लूटपाट की उपरोक्त वारदात के वांछित दो आरोपियों को प्रोडक्शन वारंट पर लाकर माननीय अदालत बहादुरगढ़ में पेश किया गया। किसी अन्य अपराधिक मामले में झज्जर की दुलीना जेल में बंद आरोपियों राजेश उर्फ राजेश्वर निवासी बेरी तथा विनोद निवासी दूबलधन को माननीय अदालत से पूछताछ के लिए एक दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया।

रिमांड के दौरान पूछताछ में आरोपियों की निशानदेही पर लूटपाट की उपरोक्त वारदात में छीनी गई राशि में से करीब 320000 रु की नगद राशि बरामद की गई। जिसमें से आरोपी विनोद के कब्जे से 163000 तथा आरोपी राजेश के कब्जे से 157000 रुपये नगद बरामद किए गए। पुलिस रिमांड के दौरान पूछताछ के पश्चात आरोपियों को अदालत बहादुरगढ़ में पेश किया गया। जहां से दोनों आरोपियों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

chat bot
आपका साथी