हिसार में दो नाबालिग बहनों ने अपनी मां पर गलत धंधे में धकेलने का दबाव बनाने के लगाए आरोप

हरियाणा के हिसार जिले के नारनौंद क्षेत्र में एक गांव में रहने वाली दो नाबालिग बहनों ने अपनी मां पर गंभीर आरोप लगाए हैं। 12 और 14 साल की दो किशोरियों का कहना है कि मां उनको गलत धंधे में डालना चाहती है।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 05:40 PM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 05:40 PM (IST)
हिसार में दो नाबालिग बहनों ने अपनी मां पर गलत धंधे में धकेलने का दबाव बनाने के लगाए आरोप
हिसार में 12 और 14 साल की बहनों ने मां पर गंभीर आरोप लगाते हुए पुलिस को शिकायत दी है

जागरण संवाददाता, हिसार। हिसार में एक अलग ही तरह का मामला सामने आया है। जहां एक मां पर ही गंभीर तरह के आरोप लगे हैं। हरियाणा के हिसार जिले के नारनौंद क्षेत्र में एक गांव में रहने वाली दो नाबालिग बहनों ने अपनी मां पर गंभीर आरोप लगाए हैं। 12 और 14 साल की दो किशोरियों का कहना है कि मां उनको गलत धंधे में डालना चाहती है। वह गलत काम करने के लिए दबाव बनाती है और विरोध करने पर उनके साथ मारपीट करती है। कमरे में बंद करके रखती है। न कुछ खाने को देती है और न ही पीने को पानी देती है।

नाबालिग बहनों की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी महिला के खिलाफ अलग-अलग दो मामले दर्ज किए हैं। पुलिस मामले की गहनता से जांच कर रही है। पुलिस ने आरोपी महिला को गिरफ्तार करके अदालत में पेश किया, जहां से उसे जमानत पर रिहा कर दिया। नाबालिग बहनों ने पुलिस को बताया कि उनकी मां, पिता को बिना बताए कई-कई दिनों के लिए बाहर चली जाती है और फिर वापस आ जाती है।

उनके पिता और वे पूछते हैं तो उनको जान से मरवाने की धमकी देती है। पिता के खिलाफ झूठी शिकायतें पुलिस को देकर उनको परेशान किया जा रहा है। 17 सितंबर को वह खाना बनाकर बाहर आई तो उसकी मां उसकी छोटी बहन के साथ मारपीट कर रही थी। जब वह उसको छुड़वाने लगी तो उसे भी पीटने लग गई। आए दिन दोनों बहनों और उसके पिता के साथ मारपीट करती है।

बच्चियों के अनुसार, उनकी मां लोहे के चिमटे से भी उनसे मारपीट करती है। पुलिस ने आरोपी महिला के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस भी इस मामले को लेकर हैरान है वहीं बच्चियों के साहस की सराहना हो रही है। क्‍योंकि इस उम्र में बच्‍चों को ज्‍यादा जानकारी नहीं होती है।

chat bot
आपका साथी