राखीगढ़ी में बारिश से ढाई सौ बरस पुराना मंदिर गिरा

क्षेत्र में हुई तेज बारिश के कारण राखी खास में एक शिव मंदिर हुआ क्षतिग्रस्त

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 11:22 PM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 11:22 PM (IST)
राखीगढ़ी में बारिश से ढाई सौ बरस पुराना मंदिर गिरा
राखीगढ़ी में बारिश से ढाई सौ बरस पुराना मंदिर गिरा

फोटो : सात

संवाद सहयोगी,नारनौंद : क्षेत्र में हुई तेज बारिश के कारण राखी खास में एक शिव मंदिर गिर गया उस समय मंदिर में कोई भी पुजारी व श्रद्धालु मौजूद नहीं था जैसे ही मंदिर गिरने की सूचना ग्रामीणों को मिली तो सभी ग्रामीण मंदिर में जमा हो गए। मंदिर गिरने से पूरे गांव में लोगों के चेहरों पर मायूसी छाई हुई है। ग्रामीण जल्दी शिवलिग को स्थापित करने की योजना तैयार कर रहे हैं।

गांव राखी खास में करीब ढाई सौ वर्ष पुराना शिव का मंदिर गिर गया। जिस समय मंदिर गिरा उस समय गनमीत यह रही कि मंदिर का पुजारी भी कुछ ही समय पहले मंदिर से दूसरे कमरे में कोई कार्य कर रहा था और उस समय कोई श्रद्धालु भी मंदिर में मौजूद नहीं था। यह मंदिर गांव के ही पोहलू गोयल ने बनवाया था उसके बाद इस मंदिर में पुजारी को छोड़ दिया गया इस मंदिर की गांव में बड़ी आस्था थी ग्रामीणों ने बताया कि मंदिर में जो भी व्यक्ति श्रद्धा के साथ कोई भी मनोकामना मांगता था तो उसकी पूरी हो जाती थी अब सावन के महीने में बारिश के कारण जो मंदिर गिरा है वह काफी दुखद घटना है शिवरात्रि भी आने वाली है ऐसे में लोगों को शिव पर गंगाजल चलने के लिए परेशानी का सामना करना पड़ेगा लेकिन ग्रामीण वह पुजारी यह विचार कर रहे हैं कि जब तक मंदिर का निर्माण पूरा नहीं हो तब तक मंदिर के परिषद में ही एक विशेष जगह शिवलिग लाकर उसकी स्थापना कर दी जाए ताकि श्रद्धालुओं को कोई परेशानी ना हो।

मंदिर गिरने की घटना दुखदायी

मंदिर के पुजारी श्रवण कुमार ने बताया कि मंदिर गिरने की घटना काफी दुखदाई है सावन के महीने में हर रोज सैकड़ों श्रद्धालु शिवलिग पर जल चढ़ाने के लिए आते थे सबसे बड़ी बात यह है कि जिस समय मंदिर गिरा उस समय कोई भी श्रद्धालु मौजूद नहीं था नहीं तो यह और भी बड़ी घटना हो जाती जल्द ही शिवलिग को स्थापित कर दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी