टिकरी बॉर्डर पर एक दिन में दो किसानों की गई जान, दूसरे किसान की रेलवे स्टेशन पर मौत

आंदोलन में आए दो किसानों की एक ही दिन में मौत हो गई। एक का सुबह शव मिला तो वहीं आंदोलन में आए पंजाब के मानसा जिले के एक युवक की सोमवार को वापस लौटते समय बहादुरगढ़ के रेलवे स्टेशन पर मौत हो गई।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 10:35 PM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 10:35 PM (IST)
टिकरी बॉर्डर पर एक दिन में दो किसानों की गई जान, दूसरे किसान की रेलवे स्टेशन पर मौत
टिकरी बॉर्डर पर आंदोलन में आए पंजाब के दो किसानों की सोमवार को मौत हो गई

बहादुरगढ़, जेएनएन। टिकरी बॉर्डर पर आंदोलन में आए दो किसानों की एक ही दिन में मौत हो गई। एक का सुबह शव मिला तो वहीं आंदोलन में आए पंजाब के मानसा जिले के एक युवक की सोमवार को वापस लौटते समय बहादुरगढ़ के रेलवे स्टेशन पर मौत हो गई। मौत की वजह अभी पता नहीं चल पाई है। पुलिस ने शव को सिविल अस्पताल में रखवाया है। अभी मृतकों के स्वजनों से पुलिस का संपर्क नहीं हो सका है। युवक का नाम हरविंद्र (22) बताया गया है। वह पंजाब के मानसा जिले के गांव अतलान कला का रहने वाला था। हालांकि राजकीय रेलवे पुलिस ने अभी मृतक के नाम व पते के संबंध में काेई पुष्टि नहीं की है।

जब मृतक के स्वजन पहुंचेंगे, उसके बाद पुलिस इस जानकारी को पुष्ट मानेगी। बताया जा रहा है कि युवक पंजाब जाने के लिए रेलवे स्टेशन पर आया था। वह शौचालय से निकला तो अचानक गिर पड़ा। आसपास मौजूद अन्य लोगों ने उसे संभाला। बाद में रेलवे स्टाफ की ओर से एंबुलेंस बुलाई गई। उसे अचेत अवस्था में सिविल अस्पताल ले जाया गया। वहां पर चिकित्सकों द्वारा उसे मृत घोषित कर दिया गया। इधर, राजकीय रेलवे पुलिस थाना प्रभारी ने बताया कि मृतक के पास जो फोन नंबर हैं, अभी उन पर संपर्क नहीं हुआ। जहां तक मौत की वजह का सवाल है तो वह पोस्टमार्टम में साफ होगा।

उसके आधार पर कार्यवाही की जाएगी। बतां दें कि आंदोलनकारियों ने बहादुरगढ़ में टीकरी बॉर्डर पर 27 नवंबर 2020 को डेरा डाला था। तब से लेकर अकेले टीकरी बॉर्डर पर ही काफी आंदोलनकारियों की मौत हो चुकी है। पिछले दिनों आंदोलन में बंगाल से आई एक 25 वर्षीय युवती की तो कोरोना से मौत हो गई थी। इससे यह तो साफ हो गया था कि आंदोलन में कोराेना संक्रमण तो फैला हुआ है, मगर आंदोलनकारी इसके प्रति गंभीर नहीं हैं।

बता दें कि आंदोलन शुरू हुए छह महीने बीत चुके हैं और देशभर के कई राज्‍यों में बीमारी व अन्‍य कारणाों से कई किसानों की मौत हो चुकी है। वहीं टिकरी बॉर्डर पर भी 50 से ज्‍यादा किसानों की मौत हो चुकी है। अब बीच में कई दिनों से बंगाल की युवती की मौत के अलावा कोई मौत की खबर नहीं थी। मगर अब एक नई घटना सामने आई है।

chat bot
आपका साथी