अग्रोहा मेडिकल कालेज में ब्लैक फंगस से हिसार के दो लोगों की मौत, अब तक 55 मौतें

संवाद सहयोगी अग्रोहा मेडिकल में ब्लैक फंगस संक्रमित मरीजों की मौत का सिलसिला रूकने का ना

By JagranEdited By: Publish:Fri, 11 Jun 2021 07:13 AM (IST) Updated:Fri, 11 Jun 2021 07:13 AM (IST)
अग्रोहा मेडिकल कालेज में ब्लैक फंगस से हिसार के दो लोगों की मौत, अब तक 55 मौतें
अग्रोहा मेडिकल कालेज में ब्लैक फंगस से हिसार के दो लोगों की मौत, अब तक 55 मौतें

संवाद सहयोगी, अग्रोहा : मेडिकल में ब्लैक फंगस संक्रमित मरीजों की मौत का सिलसिला रूकने का नाम नहीं ले रहा है। यहां ब्लैक फंगस के हिसार के दो मरीजों सहित एक भिवानी और एक सिरसा के मरीज ने दम तोड़ दिया। अभी तक अग्रोहा मेडिकल में ब्लैक फंगस के संक्रमण के कारण 55 मरीजों की मौत हो चुकी है। वहीं करीब दर्जन भर मरीजों की हालात गंभीर बनी हुई है। अग्रोहा मेडिकल के मीडिया प्रभारी डा. अनूप ग्रोवर ने बताया कि मेडिकल कालेज में वीरवार तक ब्लैक फंगस के 76 मरीजों का उपचार चल रहा है, जिनमें से इएनटी विभाग के चिकित्सकों द्वारा दो मरीजों की सर्जरी की गई वहीं दो अन्य मरीजों के जबड़े की सर्जरी कर मुंह से फंगस को बाहर निकाला गया। इसके साथ जिनके आंखों तक ब्लैक फंगस का संक्रमण पंहुच चुका था फंगस को आगे बढ़ने से रोकने के लिए पांच मरीजों को एंटी फंगल इंजेक्शन दिया गया।

162 एम्फोटेरोसीन इंजेक्शन हुए प्राप्त

वीरवार को अग्रोहा मेडिकल में ब्लैक फंगस संक्रमितों के उपचार के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा 162 एम्फोटेरोसीन इंजेक्शन भेजे गए। बुधवार को जंहा इंजेक्शन नहीं मिलने से मरीजों के उपचार में एक बार अवरूद्ध पैदा हो गया था इंजेक्शन के आ जाने से मरीजों का उपचार फिर से शुरू कर दिया गया।

117 मरीज उपचाराधीन

एक और जहां ब्लैक फंगस के मरीजों की जान पर बनी है वंही कोरोना संक्रमण का कहर भी जारी है। वीरवार को अग्रोहा मेडिकल कालेज के कोरोना अस्पताल में आठ मरीजों की मौत संक्रमण के कारण हो गई। अग्रोहा मेडिकल के मीडिया प्रभारी डा. अनूप ग्रोवर ने बताया कि मेडिकल कालेज में ब्लैक फंगस और कोरोना संक्रमण के कुल 117 मरीज उपचाराधीन है। जिनमें से 76 ब्लैक फंगस व 41 मरीज कोरोना संक्रमण के उपचाराधीन है। वहीं वीरवार को कोरोना संक्रमित 14 मरीजों को उपचार के लिए दाखिल किया गया इसके साथ 14 मरीजों को उपचार के बाद ठीक होने से छुट्टी देकर घर भेज दिया गया।

chat bot
आपका साथी