हिसार के गामड़ा गांव में खेत में आग लगने से दो एकड़ गेहूं की फसल जलकर हुई राख

गांव गामड़ा निवासी किसान जगदीश व संजय ने बताया कि वह अपने खेत में गेहूं की फसल की कटाई कंबाइन से करवा रहे थे। अचानक से गेहूं की फसल में आग लग गई कुछ ही देर में आग इतनी ज्यादा फैल गई कि उस पर काबू पाना मुश्किल हो गया।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Sun, 11 Apr 2021 01:38 PM (IST) Updated:Sun, 11 Apr 2021 01:38 PM (IST)
हिसार के गामड़ा गांव में खेत में आग लगने से दो एकड़ गेहूं की फसल जलकर हुई राख
हिसार के गामड़ा गांव में आग लगने के कारण जली हुई गेहूं की फसल

हिसार/नारनौंद, जेएनएन। गेहूं की फसल को देखते हुए बिजली विभाग ने दिन के समय में बिजली की आपूर्ति बंद की हुई है। ताकि कोई आगजनी की घटनाएं न घट जाए। इसके लिए अन्य लोगों को भी जागरुक होना होगा ताकि आगजनी की घटनाओं पर लगाम लग सके। गांव गामड़ा में एक किसान के खेत में आग लगने से दो एकड़ गेहूं की फसल जलकर राख हो गई। ग्रामीणों की सूझबूझ के कारण आग पर काबू पाया गया। जबकि फायर ब्रिगेड की गाड़ी मौके पर नहीं पहुंची।

गांव गामड़ा निवासी किसान जगदीश व संजय ने बताया कि वह अपने खेत में गेहूं की फसल की कटाई कंबाइन से करवा रहे थे। तो देखा कि अचानक से गेहूं की फसल में आग लग गई कुछ ही देर में आग इतनी ज्यादा फैल गई कि उस पर काबू पाना मुश्किल हो गया। इसकी सूचना फायर ब्रिगेड को दी लेकिन फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों ने फोन ही नहीं उठाया। बार-बार फोन करने के बावजूद भी फायर ब्रिगेड की गाड़ी मौके पर नहीं पहुंच सकी। सूचना मिलते ही ग्रामीण अपने ट्रैक्टर लेकर खेतों में पहुंच गए और उन्होंने अपने स्तर पर ही कुछ देर बाद आग पर काबू पा लिया। लेकिन तब तक दो एकड़ गेहूं की फसल व दो एकड़ फाने जलकर राख हो गए। किसान ने सरकार से मांग की है कि सरकार उनको उचित मुआवजा दें ताकि वह अपने परिवार का पालन पोषण कर सकें।

इस संबंध में एसडीएम विकास यादव ने बताया कि फायर ब्रिगेड की गाड़ी मौके पर में पहुंचना कर्मचारियों की ड्यूटी में लापरवाही है। इसके लिए सभी अधिकारियों को लिखित में नोटिस भेजा गया है। उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी