ग्राम सचिव परीक्षा में पेपर लीक करने के मामले में पकड़े दोनों आरोपित जेल भेजे, 17 अन्य की तलाश जारी

2018 में भी जितेंद्र एक परीक्षा में नकल करवाने के मामले में गिरफ्तार हुआ था। आरोपित संदीप परीक्षा केंद्र में बतौर पर्यवेक्षक तैनात था। परीक्षा के दौरान संदीप ने किसी परीक्षार्थी के प्रश्न पत्र की मोबाइल से फोटो लिया था। यह मोबाइल उसने मुल्तानी चौक निवासी चंदन को दिया था।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Mon, 18 Jan 2021 08:31 AM (IST) Updated:Mon, 18 Jan 2021 08:31 AM (IST)
ग्राम सचिव परीक्षा में पेपर लीक करने के मामले में पकड़े दोनों आरोपित जेल भेजे, 17 अन्य की तलाश जारी
ग्राम सचिव भर्ती परीक्षा में नकल करवाने की परतें धीरे धीरे करके खुल रही हैं

हिसार, जेएनएन। ग्राम सचिव परीक्षा में स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम द्वारा पकड़े गए ठंडी सड़क निवासी संदीप व मुल्तानी चौक निवासी चंदन को रविवार को अदालत में पेश कर जेल भेज दिया। दोनों ने गामड़ा निवासी जितेंद्र के साथ मिल कर हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग द्वारा आयोजित ग्राम सचिव की परीक्षा में पेपर आउट करने की कोशिश की थी। इन दोनों आरोपितों से पूछताछ में सामने आया कि यह सभी आपस में पहले से एक दूसरे के जानकार है। आरोपित संदीप, सोनू जितेंद्र के साथ मिलकर इससे पहले भी परीक्षा में नकल करवाने के मामले में संलिप्त रहे चुके है।

2018 में भी जितेंद्र एक परीक्षा में नकल करवाने के मामले में गिरफ्तार हुआ था। हालांकि चंदन पहली बार इनसे जुड़ा है। आरोपित संदीप मोहल्ला सैनियान के सैनी हाई स्कूल परीक्षा केंद्र में बतौर पर्यवेक्षक तैनात था। परीक्षा के दौरान संदीप ने किसी परीक्षार्थी के प्रश्न पत्र की मोबाइल से फोटो लिया था। यह मोबाइल उसने मुल्तानी चौक निवासी चंदन को दिया था।

चंदन को यह मोबाइल फोन गामडा निवासी जितेंद्र को देना था। आरोपित जितेंद्र ने लिखित परीक्षा के दौरान खेड़ी चौपटा निवासी अमित की जगह परीक्षा दे रहे हिन्दवान निवासी राकेश कुमार को व्हाट्सएप के माध्यम से उत्तर कुंजी भेजी थी। खेड़ी चौपटा निवासी अमित और हिन्दवान निवासी राकेश कुमार को दिल्ली से इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस दिलवाए थे। गौरतलब है कि इस मामले में सिविल लाइन में धारा 419/420/120 बी व 66 डी इंफॉर्मेशन एक्ट के अंतर्गत 10 जनवरी को मामला दर्ज किया गया था।

17 अन्य आरोपितों की तलाश जारी

सिविल लाइन थाना पुलिस को मामले में इनके 4-5 अन्य साथियों का पता लगा है। पुलिस इन्हें गिरफ्तार करने के लिए दबिश दे रही है। वहीं अर्बन एस्टेट थाना पुलिस को थाना में दर्ज मामले में 10-12 अन्य लोगों का पता लगा है। इन्हें भी पकड़ने के प्रयास जारी है। अर्बन एस्टेट में दर्ज मामले में अभी तक 11 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

chat bot
आपका साथी