हिसार में ट्रांसफार्मर की जली केबल, रात भर उमस में बिलखते रहे बच्चे, सुबह तक नहीं हुआ समाधान

बस स्टैंड के पास न्यू ऋषि नगर में तो हालात ये थे कि सायं को गई बिजली वीरवार सुबह तक नहीं आई। इस दौरान बिजली निगम के कर्मचारियों ने कई बाद बिजली सप्लाई सुचारु करने का प्रयास अवश्य किया लेकिन सफल नहीं हो पाए।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Thu, 22 Jul 2021 11:27 AM (IST) Updated:Thu, 22 Jul 2021 11:27 AM (IST)
हिसार में ट्रांसफार्मर की जली केबल, रात भर उमस में बिलखते रहे बच्चे, सुबह तक नहीं हुआ समाधान
हिसार में हल्‍की बारिश होते ही बिजली कट लगने शुरू हो जाते हैं

जागरण संवाददाता, हिसार : बुधवार बारिश के चलते बिजली का जाना शहर के कई स्थानों पर लोगों के लिए बड़ी परेशानी का सबब बना रहा। बस स्टैंड के पास न्यू ऋषि नगर में तो हालात ये थे कि सायं को गई बिजली वीरवार सुबह तक नहीं आई। इस दौरान बिजली निगम के कर्मचारियों ने कई बाद बिजली सप्लाई सुचारु करने का प्रयास अवश्य किया, लेकिन सफल नहीं हो पाए। बिजली गुल होने के कारण रात को इर्न्वटर भी जवाब दे गए और जिन घरों में छोटे बच्चे है वे उमस के कारण बिलखते रहे। बच्चों को लेकर कोई घरों की छत पर घूमते नजर आए तो कोई सड़क पर। रात भर बिजली सप्लाई ठप रहने के कारण लोगों को बड़ी समस्या का सामना करना पड़ा। इस दौरान इस क्षेत्र में केबल भी जल गई। सुबह तक बिजली कर्मी समस्या समाधान में लगे रहे।

-------

बिजली की समस्या शहर में कई जगह बढ़ रही

पटेल नगर शहर का पुराने क्षेत्रों में से एक है। जिसमें हजारों की संख्या में लोग रहते है। पार्षद महेंद्र जुनेजा ने कहा कि मेरे वार्ड में तो बिजली सप्लाई के हालात ये है कि इसी सप्ताह बारिश में बिजली चली गई थी। रात करीब ढाई बजे तक बिजली निगम स्टाफ को मोबाइल पर सूचना देते रहे। इस दौरान लाइट तो नहीं आई लेकिन हम थक हार कर सो गए। इसके अलावा मेरे वार्ड में बिजली के नंगे तार है और वे काफी नीचे होने के कारण हादसों का डर रहता है। हल्की बारिश में भी शार्ट सर्किट हो जाता है और बिजली गुल हो जाती है। इसके अलावा अर्बन एस्टेट में भी बिजली के कट लगें।

--------------

मरम्मत के कारण भी कई क्षेत्रों में बत्ती रही गुल

11 केवीए मॉडल टाउन फीडर और 11 केवीए डीसी फीडर की बिजली सप्लाई आवश्यक कार्य के लिए बिजली सप्लाई सुबह बंद रही। मरम्मत कार्य के कारण गणेश नगर, राजेंद्रा एन्क्लेव, सैंट्रो एन्क्लेव, टॉवर एन्क्लेव, शांत विहार, डीसी व एमसी कालोनी का कुछ भाग, गोविंद नगर, डाबड़ा चौक और अर्बन एस्टेट का कुछ भाग में सुबह आठ बजे से लेकर दस बजे तक दाे घंटे तक बिजली सप्लाई बंद रही।

---बिजली निगम की टीम समय रहते ट्रांसफार्मर मरम्मत कार्यों से लेकर शहर के नंगे व लटके तारों की व्यवस्था को दुरुस्त करवाए।

- महेंद्र जुनेजा, पार्षद, नगर निगम हिसार।

chat bot
आपका साथी