सिरसा में दर्दनाक हादसा, खाद फैक्ट्री के टैंक में गैस रिसाव से मजदूर की मौत, चार गंभीर

सिरसा के गांव सलारपुर में हादसा हुआ। खाद फैक्ट्री में टैंक की सफाई चल रही थी। अचानक गैस का रिसाव हो गया। पांच मजदूर इसकी चपेट मे ंआ गए। चार मजदूरों की हालत नाजुक है। इस फैक्ट्री में खाद का दाना तैयार किया जाता है।

By Umesh KdhyaniEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 04:23 PM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 04:23 PM (IST)
सिरसा में दर्दनाक हादसा, खाद फैक्ट्री के टैंक में गैस रिसाव से मजदूर की मौत, चार गंभीर
सिरसा की खाद फैक्ट्री का वह टैंक जहां गैस रिसाव से हादसा हुआ।

जागरण संवाददाता, सिरसा। सिरसा में दर्दनाक हादसा हुआ। यहां गांव सलारपुर के समीप एक खाद फैक्ट्री में टैंक साफ करते समय गैस रिसाव हो गया। जहरीली गैस की चपेट में आने से एक मजदूर की मौत हो गई। जबकि चार अन्य मजदूरों की हालात बिगड़ गई। बेसुध हालत में चारों मजदूरों को उपचार के लिए निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

जानकारी मुताबिक गांव सलारपुर में स्थित एमडी बायोटेक इंडस्ट्रीज में वीरवार दोपहर को मजदूर फैक्ट्री के टैंक की सफाई कर रहे थे। इस दौरान अचानक गैस का रिसाव होने से टैंक में काम कर रहे पांच मजदूरों की हालात बिगड़ गई। जिसके बाद फैक्ट्री में कार्यरत कर्मचारियों ने उन्हें उपचार के लिए निजी अस्पताल में भर्ती करवाया जहां पंजाब क्षेत्र सरदुलगढ़ के नजदीक गांव जंडूके निवासी 20 वर्षीय मजदूर जग्गा सिंह की मौत हो गई। बाकी चारों की हालत नाजुक है।

इन लोगों की हालत नाजुक

इस घटना में राणा निवासी वेदवाला, रोहित निवासी फतेहाबाद, रमेश निवासी सरदूलगढ़ व शुभम सैनी निवासी पड़सौली मुजफ्फरनगर की हालात गंभीर बनी हुई है। हादसे की जानकारी मिलने के बाद मजदूरों के स्वजन भी अस्पताल में पहुंचाना शुरू हो गए। उधर हादसे की जानकारी मिलते ही सदर थाना सिरसा पुलिस मौके पर पहुंची। थाना प्रभारी इंस्पेक्टर सुनीता रानी ने बताया कि पुलिस टीम अभी मामले की जांच कर रही है। 

खाद बनाने की है फैक्ट्री

गांव सलारपुर के निकट स्थित एमडी बायोटेक प्राइवेट लिमिटेड में खाद का दाना इत्यादि तैयार किया जाता है। दोपहर करीब साढ़े बारह बजे टैंक को साफ करते समय हादसा हुआ है।

हिसार की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी