आज सायं छह बजे से दुकानें होंगी लॉक, व्यापारियों में रोष बोले सोच समझकर नहीं लिए जा रहे फैसले

जागरण संवाददाता हिसार। कोरोना के बढ़ते कदम लगातार पाबंदियों पर पाबंदियां लगा रहे है

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 02:42 AM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 02:42 AM (IST)
आज सायं छह बजे से दुकानें होंगी लॉक, व्यापारियों में रोष बोले सोच समझकर नहीं लिए जा रहे फैसले
आज सायं छह बजे से दुकानें होंगी लॉक, व्यापारियों में रोष बोले सोच समझकर नहीं लिए जा रहे फैसले

जागरण संवाददाता, हिसार।

कोरोना के बढ़ते कदम लगातार पाबंदियों पर पाबंदियां लगा रहे हैं। पहले नाइट क‌र्फ्यू अब छह बजे के बाद दुकानें बंद करने के सरकार ने आदेश जारी किए हैं। ऐसे में रात्रि क‌र्फ्यू के पांच घंटे पहले ही बाजार को बंद कर दिया जाएगा। इस निर्णय के समर्थन में व्यापारी खड़े नहीं दिख रहे हैं। व्यापारियों को निर्देशों का पालन करना होगा मगर मन ही मन वह रोष भी दिखा रहे हैं। राजगुरू मार्केट वेलफेयर एसोसिएशन के महासचिव सुरेंद्र बजाज ने कहा कि व्यापारियों पर सबसे अधिक कोरोना काल में मार पड़ी है। गर्मी का समय चल रहा है लोग छह बजे के बाद घरों से आते हैं ऐसे में उनके लिए इस तरह से व्यापार चलाना भी मुश्किल हो जाएगा। सरकार के निर्णय को लेकर व्यापारी वर्ग नाखुश दिखाई दिया। सिर्फ मुख्य बाजार ही नहीं बल्कि सभी प्रकार की दुकानें जिला में सायं छह बजे के बाद बंद करनी होंगी।

------------------

शहर में यह हैं मुख्य बाजार

शहर में मुख्य तौर पर राजगुरू मार्केट, बिश्नोई मंदिर मार्केट, वीडियो मार्केट, आजाद नगर मार्केट, सातरोड मार्केट, जैन गली, पटेल नगर मार्केट, डीसी एमसी कॉलोनी, काठ मंडी, लोहा मंडी, रेड व ग्रीन स्कवायर मार्केट, तलाकी गेट मार्केट, नागोरी गेट से सिटी थाना रोड क्षेत्र सहित आसपास के बाजार, गांधी चौक मार्केट, भगत सिंह मार्केट आदि शामिल हैं। यहां दिनभर में हजारों लोग आते जाते हैं। अकेले राजगुरू मार्केट में 10 हजार लोग रोजाना आते जाते हैं। ऐसे में अब लोगों को सामान खरीदना हो तो छह बजे से पहले ही बाजार में जाना होगा। ------------

हर कार्यक्रम की आज से लेनी होगी अनुमति

आपके घर में कोई भी कार्यक्रम हो जिसमें अधिक लोगों को बुलाना हो तो आपको संबंधित क्षेत्र के एसडीएम से अनुमति लेनी होगी। किसी भी कार्यक्रम को इंडोर में 50 तो आउटडोर में 200 लोगों के साथ मिलकर कर सकते हैं। मगर इसके लिए भी आपको अनुमति लेने की आवश्यकता है। जलवा पूजन हो या अन्य कोई कार्यक्रम अब सभी कार्यक्रमों के लिए अनुमति अनिवार्य होगी।

---------------

जिम का बदला समय

सुबह व सायं दो समय जिमिग के लिए अक्सर लोग आते जाते हैं। ठीक इसी प्रकार टहलने के लिए भी लोगों का यही समय है। ऐसे में अब पाबंदियों को लेकर जिन सेंटरों ने अपना समय सुबह साढ़े पांच बजे से लेकर सायं साढ़े पांच बजे तक का कर लिया है। यानि अब आपको दोपहर को लोग जिम करते दिखाई देंगें। जोकि अक्सर कम ही देखने को मिलता है। ठीक रात को भी लोगों को निकलना बंद करना पड़ेगा।

--------------

शहर को सेनिटाइज करना शुरू

उप निगम आयुक्त डा. प्रदीप हुड्डा ने बताया कि शहरी स्थानीय निकाय हरियाणा के निर्देशन में सेनिटाइजेशन अभियान शुरू कर दिया गया है। वीरवार को राजगुरू मार्केट, बिश्नोई मंदिर मार्केट, वीडियो मार्केट, आजाद नगर मार्केट, सातरोड मार्केट, जैन गली आदि स्थानों को सेनिटाइज किया गया। अब निगम की टीम हर दिन अलग-अलग स्थानों पर जाकर कीटाणुनाशक से सेनिटाइज करने का काम करेगी।

chat bot
आपका साथी