वाट्सअप ग्रुप पर एकजुट व्यापारी, सामाजिक कार्य के लिए जमीन बचाने के लिए संघर्ष शुरू

फोटो 202 जनता बाजार के विरोध में श्री रामलीला कमेटी कटला पदाधिकारी निगम पहुंचे नहीं

By JagranEdited By: Publish:Fri, 27 Nov 2020 06:06 AM (IST) Updated:Fri, 27 Nov 2020 06:06 AM (IST)
वाट्सअप ग्रुप पर एकजुट व्यापारी, सामाजिक कार्य के लिए जमीन बचाने के लिए संघर्ष शुरू
वाट्सअप ग्रुप पर एकजुट व्यापारी, सामाजिक कार्य के लिए जमीन बचाने के लिए संघर्ष शुरू

फोटो: 202

जनता बाजार के विरोध में श्री रामलीला कमेटी कटला पदाधिकारी निगम पहुंचे, नहीं मिले अधिकारी

जागरण संवाददाता, हिसार : शहर में सरकारी जमीनों पर बढ़ रहे कब्जे के विरोध पर अब शहर के व्यापारी एकजुट होने लगे हैं। पुराने गवर्नमेंट कालेज मैदान में जनता बाजार के विरोध में व्यापारी व शहरवासी वीरवार को वाट्सअप के माध्यम से एकजुट हुए। कोविड-19 के चलते श्री रामलीला कमेटी (कटला) के बैनर तले सामाजिक कार्यक्रमों के लिए सरकारी जमीन बचाने के लिए व्यापारी साथियों व शहरवासियों का संस्था ने उनकी राय जानते हुए सहयोग मांगा। वहीं विचार-विमर्श के बाद वीरवार को निगम कमिश्नर अशोक गर्ग से मुलाकात कर अपना पक्ष रखने का फैसले लेते हुए संस्था पदाधिकारी निगम पहुंचे। देश में किसान प्रदर्शन के चलते निगम में अधिकारी नहीं मिलने पर पदाधिकारी वापिस लौटे। फिर से अधिकारियों से मिलकर अपना पक्ष रखा जाएगा ताकि जनता बाजार के नाम पर मैदान पर हो रहे कब्जे को छुड़वाया जा सके।

--------------

श्री रामलीला कमेटी सदस्य आज कमिश्नर से करेंगे मुलाकात

कमेटी के महासचिव कृष्ण लोहिया ने कहा कि जनता बाजार के बारे में संस्था के सदस्यों को अवगत करवा दिया है। सभी के साथ मिलकर कमिश्नर या निगम में मौजूद अधिकारियों से मुलाकात कर हम अपना पक्ष उनके सामने रखेंगे। नगर निगम द्वारा पुराने गवर्नमेंट कालेज मैदान में जनता बाजार लगाना गलत फैसला है। इससे शहरवासियों में रोष है। क्योंकि शहर में यह सामाजिक कार्य के लिए जगह है। आज यहां दो दिन के लिए बाजार लगा है फिर यहां कब्जे होने शुरू हो जाएंगे। ऐसे में जनता सामाजिक कार्यक्रम का आयोजन कहां करेगी। यदि कमिश्नर ने फैसला वापिस नहीं लिया तो हम शहर की दूसरी सामाजिक संस्थाएं के साथ मिलकर विरोध प्रकट करेंगे।

-----------------

निगम कमिश्नर व उच्च अधिकारियों से मिलने गए थे लेकिन 26 नवंबर को निगम में अधिकारी नहीं थे। अब आगामी समय में उनसे मिलकर जनता बाजार के संबंध में बातचीत की जाएगी।

- कृष्ण लोहिया, महासचिव, श्री रामलीला कमेटी (कटला), हिसार।

chat bot
आपका साथी