सिरसा में फरवरी महीने में मिले 39 संक्रमित केस, नहीं हुई कोरोना से कोई मौत

सिरसा जिले में कोरोना संक्रमण के कारण होने वाली मौत का सिलसिला थम चुका है। पिछले डेढ़ महीने से संक्रमण के कारण जिले में कोई मौत नहीं हुई है। वर्तमान में जिले में 13 एक्टिव मरीज रह चुके हैं। रिकवरी रेट 98.40 फीसद तक पहुंच चुका है।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Mon, 01 Mar 2021 05:30 PM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 05:30 PM (IST)
सिरसा में फरवरी महीने में मिले 39 संक्रमित केस, नहीं हुई कोरोना से कोई मौत
सिरसा में कोरोना केस बेहद कम हैं मगर सावधानी जरूरी है

सिरसा, जेएनएन। सिरसा जिले में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार कम होते जा रहे हैं। फरवरी महीने के आंकड़ों पर  निगाह डालें तो इस महीने में  जिले में महज 39  ही संक्रमण के केस आए है। जिले में कोरोना संक्रमण के कारण होने वाली मौत का सिलसिला थम चुका है। पिछले डेढ़ महीने से संक्रमण के कारण जिले में कोई मौत नहीं हुई है। वर्तमान में जिले में 13 एक्टिव मरीज रह चुके हैं। रिकवरी रेट 98.40 फीसद तक पहुंच चुका है। इससे पहले जनवरी महीने में संक्रमण के 115 केस आए थे और संक्रमण से तीन मौतें हुई थी।  

लगातार लिए जा रहे हैं सैंपल

जिले में कोरोना संक्रमण का पता लगाने के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा लगातार सैंपलिंग की जा रही है। नागरिक अस्पताल में आने वाले मरीजों के कोरोना टेस्ट भी किए जा रहे हैं ताकि पता चल सके कि कहीं वो संक्रमण का शिकार तो नहीं। अब तक जिले में दो लाख 39 हजार 357 लोगों के सैंपल लिये जा चुके हैं। जिले में अब तक 8087 लोग संक्रमित मिल चुके हैं, इनमें से 7958 लोग स्वस्थ हो चुके हैं।  फरवरी महीने में जिले में 26,492  लोगों के सैंपल लिये गए हैं।

बीती 16 जनवरी को हुई थी संक्रमण से मौत

जिले में संक्रमण के कारण अब तक 116 लोगों की मौत हो चुकी है। बीते जनवरी महीने में तीन मौतें हुई थी। 16 जनवरी के बाद जिले में संक्रमण से कोई मौत नहीं हुई है। संक्रमण से कारण होने वाली मौत का सिलसिला थमने से स्वास्थ्य विभाग ने राहत की सांस ली है। बीते वर्ष सितंबर महीने में संक्रमण के कारण सबसे ज्यादा 45 मौतें हुई थी। नवंबर महीने में 29 मौत हुई जबकि अगस्त् व अक्टूबर महीने में 16-16 मौतें हुई।

---------

जिले में कोरोना को लेकर स्थिति काफी हद तक नियंत्रण में हैं। वर्तमान में एक्टिव मरीज 13 है। संक्रमण के कारण होने वाली मौत भी थम चुकी है। फिर भी कोई लापरवाही नहीं बरत रहे। रोजाना करीब 800-900 लोगों के सैंपल लिये जा रहे हैं। आमजन से अाग्रह है कि वे खांसी, जुकाम होने पर सैंपल करवाएं। बाजारों में जाते समय मुंह पर मास्क लगाएं, हाथों की सफाई का ध्यान रखें व भीड़ वाले बाजारों में निश्चित दूरी बनाकर रखें। - डा. कृष्ण कुमार, सिविल सर्जन, सिरसा

chat bot
आपका साथी