रोहतक में को-आपरेटिव सोसायटी के एटीएम में छेड़छाड़ कर 138900 रुपये निकाले, जांच शुरू

एटीएम में छेड़छाड़ कर 138900 रुपये निकाल लिए गए। खास बात यह है कि रुपये निकालने वाले दो आरोपित सीसीटीवी कैमरे भी कैद हो गए हैं जिसमें दिखाई दे रहा है कि एक सरदार और युवक मशीन में छेड़छाड़ करते हुए और रुपये निकालकर ले जाते है।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 11:49 AM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 11:49 AM (IST)
रोहतक में को-आपरेटिव सोसायटी के एटीएम में छेड़छाड़ कर 138900 रुपये निकाले, जांच शुरू
रोहतक में एटीएम से कैश निकालते समय मशीन से निकल रही थी अधिक रकम, अब चला पता

जागरण संवाददाता, रोहतक : सांपला में काे-आपरेटिव सोसायटी के एटीएम में छेड़छाड़ कर 138900 रुपये निकाल लिए गए। खास बात यह है कि रुपये निकालने वाले दो आरोपित सीसीटीवी कैमरे भी कैद हो गए हैं, जिसमें दिखाई दे रहा है कि एक सरदार और युवक मशीन में छेड़छाड़ करते हुए और रुपये निकालकर ले जाते है। पुलिस को दी गई शिकायत में जसराणा गांव निवासी विवेक ने बताया कि सांपला में ह्युमन वेलफेयर क्रेडिट थ्रैफ्ट को-आपरेटिव सोसायटी लिमिटेड की शाखा है, जिसमें वह ब्रांच मैनेजर के पद पर कार्यरत है। शाखा में हिटैची कंपनी का एटीएम लगा हुआ है। 11 अक्टूबर को अज्ञात लोगों ने एटीएम मशीन में छेड़छाड़ कर रुपये निकाल लिए।

कंपनी के अधिकारियों की तरफ से सुबह करीब सवा 11 बजे 548000 रुपये कैश मशीन में डाला गया था। कुछ देर बाद सूचना मिली कि एटीएम से ज्यादा रुपये निकल रहे हैं। जानकारी मिलने के बाद एटीएम की जांच पड़ताल की गई। जिसके आधार पर उसमें 365900 रुपये होने चाहिए थे, लेकिन मशीन के अंदर 227000 रुपये ही मिले। जांच में पता चला कि एटीएम से 138900 रुपये अतिरिक्त निकाले गए हैं। मशीन के अंदर भी सीसीटीवी कैमरे लगा हुआ था, लेकिन उसकी फुटेज साफ नहीं थी।

जिसके चलते बुथ में लगे दूसरे कैमरे की फुटेज खंगाली गई। सीसीटीवी फुटेज में दिखाई दे रहा है कि एक सरदार और युवक एटीएम बुथ में घुसते है, जो काफी देर बाद मशीन में छेड़छाड़ करते रहते हैं। इसके बाद रुपये निकालकर वहीं पर आपस में बांट लेते हैं। इस पूरे मामले को लेकर पुलिस को सीसीटीवी फुटेज भी सौंपी गई है। इसके बाद ब्रांच मैनेजर की तरफ से आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है। थाना प्रभारी राजेंद्र सिंह ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपितों की तलाश की जा रही है। जल्दी ही उन्हें पकड़ लिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी