सिरसा में इग्नू केंद्र में 10216 असाइनमेंट करवाई जमा, 30 नवंबर तक जमा होगी असाइनमेंट

इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय की स्नातक व स्नातकोत्तर विद्यार्थियों की दिसंबर माह में होने वाली परीक्षा से पहले असाइनमेंट जमा करवाई जा रही है। केंद्र में दिसंबर 2021 की परीक्षा को लेकर स्नातक व स्नातकोत्तर की 30 नवंबर तक असाइनमेंट जमा होगी।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Sun, 28 Nov 2021 11:14 AM (IST) Updated:Sun, 28 Nov 2021 11:14 AM (IST)
सिरसा में इग्नू केंद्र में 10216 असाइनमेंट करवाई जमा, 30 नवंबर तक जमा होगी असाइनमेंट
इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय की जल्‍द शुरू होगी परीक्षा

जागरण संवाददाता, सिरसा : राजकीय नेशनल कालेज स्थित अध्ययन केंद्र में इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय की स्नातक व स्नातकोत्तर विद्यार्थियों की दिसंबर माह में होने वाली परीक्षा से पहले असाइनमेंट जमा करवाई जा रही है। केंद्र में दिसंबर 2021 की परीक्षा को लेकर स्नातक व स्नातकोत्तर की 30 नवंबर तक असाइनमेंट जमा होगी। केंद्र में रविवार को सुबह से ही विद्यार्थियों की असाइनमेंट जमा करवाने के लिए लाइन लगनी शुरू हो गई। केंद्र में अभी तक 10216 असाइनमेंट जमा हो चुकी है।

आफलाइन ही जमा होगी असाइनमेंट

राजकीय नेशनल कालेज स्थित इग्नू अध्ययन केंद्र में आफलाइन माध्यम से असाइनमेंट जमा करवाई जा रही है। केंद्र में दिसंबर 2021 की परीक्षा को लेकर स्नातक व स्नातकोत्तर की 30 नवंबर तक असाइनमेंट जमा होगी। केंद्र द्वारा विद्यार्थियों की सुविधा को लेकर असाइनमेंट जमा करवाने की प्रक्रिया को डिजिटाइजेशन किया हुआ है। जिसके लिए केंद्र द्वारा एप तैयार की गई है। इस एप के द्वारा ही पूरा रिकार्ड रखा जा रहा। जिससे किसी भी विद्यार्थी की असाइनमेंट गुम होने की आशंका नहीं रहेगी।

असाइनमेंट को लेकर गूगल एपसीट की हेल्प से एलएससी 1014 जीएनसी सिरसा एप तैयार की गई है। इसको टेलीग्राम चैनल से विद्यार्थी एप से जुड़ सकते हैं। इसी के साथ असाइनमेंट जमा करते समय क्रमांक अनुसार मोहर लगाई जा रही है। इसी के साथ इस पर तिथि भी अंकित की जा रही है। इसकी साथ विद्यार्थियों को रसीद दी जा रही है। जिससे विद्यार्थियों को असाइनमेंट के संबंध में कभी भी जानकारी आसानी से मिल सके।

-- असाइनमेंट जमा करवाने के लिए लगी विद्यार्थियों की भीड़

इग्नू अध्ययन केंद्र में रविवार को स्नातक व स्नातकोत्तर के दिसंबर सेशन के विद्यार्थी असाइनमेंट जमा करवाने पहुंचे। केंद्र के समंवयक नवीन मक्कड़ ने बताया कि 30 नवंबर तक असाइनमेंट जमा होगी। विद्यार्थी जल्द से जल्द असाइनमेंट जमा करवा दें। इसके बाद असाइनमेंट जमा नहीं होगी।

chat bot
आपका साथी