मैं कृषि मंत्री हूं, वादा करता हूं, किसानों की फसल का एक-एक दाना खरीदेंगे : तोमर

जागरण संवाददाता नारनौंद केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि हरियाणा की पहचान यह

By JagranEdited By: Publish:Tue, 15 Oct 2019 01:40 AM (IST) Updated:Tue, 15 Oct 2019 06:12 AM (IST)
मैं कृषि मंत्री हूं, वादा करता हूं, किसानों की फसल का एक-एक दाना खरीदेंगे : तोमर
मैं कृषि मंत्री हूं, वादा करता हूं, किसानों की फसल का एक-एक दाना खरीदेंगे : तोमर

जागरण संवाददाता, नारनौंद : केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि हरियाणा की पहचान यहां के जवान और किसान से है। यहां के जवानों ने आजादी के बाद से ही सीमा पर शहादत दी है और यहां के किसानों ने अपने पसीने से खेतों को सींच कर देश की झोली को अनाज से भरा है। उन्होंने कहा कि यहां के किसानों से वादा करता हूं कि प्रदेश में सरकार बनने पर यहां के किसानों का एक-एक दाना उचित समर्थन मूल्य पर खरीदा जाएगा। केंद्रीय मंत्री ने अपने भाषण में भ्रष्टाचार, बिना सिफारिश के नौकरी, कांग्रेस के घोटालों, किसानों-जवानों के, आतंकवाद और राष्ट्रवाद के मुद्दे उठाए।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी कहते थे कि हम केंद्र से 100 रुपये भेजते हैं तो एक रुपया लोगों तक पहुंचता है। मगर भाजपा सरकार में 100 रुपये सरकार देती है तो 100 रुपये ही सीधा लोगों तक पहुंचते हैं। सरकार ने दलालों को खत्म किया है। पूर्व की सरकारों ने इन दलालों को संरक्षण देने का काम किया था।

-------------------

देश भर के वित्तमंत्रियों में अभिमन्यु सबसे योग्य

चार विधानसभा क्षेत्रों के पक्ष में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह विजय संकल्प रैली में पहुंचने थे, लेकिन अस्वस्थ होने के कारण वो नहीं पहुंच पाए। उनका संदेश लेकर पहुंचे केन्द्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि अमित शाह नारनौंद की धरा पर जब आएंगे, जब आपकी ताकत दोगुनी होगी। महिलाओं का जोश इस कदर था कि वो रैली के दौरान भी झूमती रहीं। विजय संकल्प रैली में अमित शाह नारनौंद हलके से प्रत्याशी वित्तमंत्री कैप्टन अभिमन्यु, हांसी से विनोद भयाणा, बरवाला से सुरेन्द्र पूनियां व उचाना से प्रेमलता को ताकत देने के लिए हुंकार भरने वाले थे। लेकिन वो नहीं आ पाए। अमित शाह रैली में बेशक ना पहुंच पाएं हो, लेकिन उनका संदेश वित्तमंत्री को ऊर्जा देने का काम जरूर कर गया। अभिमन्यु को देश के सभी वित्तमंत्रियों से योग्य मंत्री बताया तो कार्यकर्ताओं में जोश का संचार दौड़ गया।

-------------------

मैंने हलके की तस्वीर बदली अब तकदीर बदलूंगा : अभिमन्यु

वित्तमंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने कहा कि पांच साल हलके की जनता ने मुझे चौकीदार बनने का मौका दिया और मैंने हलके की तस्वीर को बदलने का काम किया। अब आने वाले पांच साल में वह जनता के आशीर्वाद से हलके की तकदीर बदलेंगे। ये तो अभी तक विकास की केवल बुनियाद रखी है, अपने सपनों का नारनौंद अभी बनाना बाकि है। इनेलो व जेजेपी अपने परिवार ही नहीं संभाल सकती वो प्रदेश को कैसे संभाल सकती है। वो कुर्सी के लालच में अंधे हो चुके हैं। नारनौंद हलके के लोगों का कर्ज मेरे सिर पर है। उसको मैं जरूर उतारूंगा।

----------------------

अब घर बैठे मिलती है नौकरी : भयाणा

हांसी के प्रत्याशी विनोद भयाणा ने कहा कि अखंड भारत का सपना अब साकार हुआ है। मुख्यमंत्री ने राजनीति के मायने बदल डाले। नौकरी के लिए पहले दलाल तालाशने पड़ते थे आज मैरिट के आधार पर नौकरी घर बैठे ही मिल जाती हैं। कैप्टन अभिमन्यु बड़े ऊर्जावान मंत्री हैं। उन्होंने प्रदेश के विकास में अपना अहम योगदान दिया है।

------------

भाजपा सभी बिरादरी को साथ लेकर चल रही : पूनियां

भाजपा के बरवाला से प्रत्याशी सुरेन्द्र सिंह पूनियां ने कहा कि भाजपा ने छतीस बिरादरी के लोगों को साथ लेकर अनेक योजनाएं शुरू कर उनको लाभ पहुंचाने का काम किया है। एकता के साथ छतीस बिरादरी के लोग एक बार फिर से कमल खिलाने का काम करेंगे।

------------

पहले के सीएम अपने क्षेत्र में कराते थे विकास, अब ऐसा नहीं

उचाना विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी प्रेमलता ने कहा कि कांग्रेस व चौटाला का राज आप देख चुके हैं। लेकिन भाजपा के पांच साल के शासन में ऐसे स्वच्छ सरकार आपने कभी नहीं देखी होगी। पहले के सीएम अपने-अपने क्षेत्र में विकास करवाते थे। चौटाला ने सिरसा तो हुड्डा ने सिर्फ रोहतक में ही पैसा लगाया। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सभी 90 हलकों का समान तरीके से विकास करवाया और देश के प्रधानमंत्री ने विदेशों में भी भारत का मान बढ़ाया।

chat bot
आपका साथी