Tokyo Olympics 2020: विनेश फोगाट के हारने के बाद भी कांस्‍य पदक की उम्‍मीद, भावुक हुई मां

विनेश फोगाट के ताऊ द्रोणाचार्य अवार्डी पहलवान महावीर फोगाट का कहना है कि उन्हें पूरी उम्मीद है कि विनेश इस बार ओलिंपिक में कांस्‍य मेडल लेकर आएगी। उन्होंने बताया कि मैच में विरोधी खिलाड़ी से डिफेंस के साथ-साथ विनेश का काउंटर अटैक काफी अच्छा है।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 09:57 AM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 09:57 AM (IST)
Tokyo Olympics 2020: विनेश फोगाट के हारने के बाद भी कांस्‍य पदक की उम्‍मीद, भावुक हुई मां
विनेश फोगाट के सेंकेड मैच में हारने के बाद भावुक हुई मां के आंसू पोंछता बच्‍चा

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : टोक्यो ओलिंपिक में वीरवार की शुरूआत भारत के लिए काफी सुखद साबित हुई। टोक्यो ओलिंपिक में पदक की प्रबल दावेदार मानी जा रही भारत की स्टार पहलवान विनेश फोगाट ने 53 किलोग्राम भारवर्ग फ्री स्टाइल कुश्ती में स्वीडन की पहलवान सोफिया मैगडेलेना मैटसन को पहले ही राउंड में 7-1 से हराने में सफलता प्राप्त की है। इसके साथ ही विनेश फोगाट क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई, मगर उन्‍हें इसमें हार का सामना करना पड़ा। टोक्यो ओलिंपिक में पहले ही राउंड में विनेश की जीत के साथ ही उनके स्वजनों में भी खुशी का माहौल बना।

विनेश का मैच देखने के लिए वीरवार सुबह से ही दादरी जिले के गांव बलाली में विनेश के स्वजनों सहित ग्रामीण भी उनके घर पहुंचने लगे थे। पहला मैच जीतते ही विनेश के स्वजन व ग्रामीण एक-दूसरे को बधाई देते हुए दिखाई दिए। साथ ही स्वजन व ग्रामीण ओलिंपिक में विनेश के पदक लाने की प्रार्थना भी कर रहे थे। मगर विनेश सेकेंड राउंड में अपने ही दाव में फंस गई और मैच हार गई। मगर अभी भी उन्‍हें रेपरेज राउंड में कांस्‍य पदक के लिए खेलने का अवसर मिलेगा।

ताऊ को उम्मीद, कांस्‍य लाएगी बेटी

विनेश फोगाट के ताऊ द्रोणाचार्य अवार्डी पहलवान महावीर फोगाट का कहना है कि उन्हें पूरी उम्मीद है कि विनेश इस बार ओलिंपिक में कांस्‍य मेडल लेकर आएगी। उन्होंने बताया कि मैच में विरोधी खिलाड़ी से डिफेंस के साथ-साथ विनेश का काउंटर अटैक काफी अच्छा है। इसके अलावा विनेश प्रतिद्वंदी खिलाड़ी को लेकर किसी प्रकार का दबाव भी मानती। दूसरे राउंड में हार जरूर मिली है मगर वह कांस्‍य पदक के लिए मैच जरूर जीतेगी।

बेटी ने काफी अच्छा मैच खेला : विनेश की मां प्रेमलता

विनेश फोगाट के मैच का पहला राउंड देखने के बाद उनकी मां प्रेमलता ने कहा कि अपनी बेटी को मैच जीतते हुए देखकर उन्हें काफी अच्छा लग रहा है। उन्होंने कहा कि विनेश काफी अच्छा मैच खेली। दूसरे में हार मिली है मन बहुत दुखी है। मगर अभी वह बाहर नहीं हुई है।

काफी अच्छा प्रदर्शन किया : भाई हरविंद्र

विनेश फोगाट के भाई हरविंद्र का कहना है कि उन्हें विनेश की मेहनत पर पूरा विश्वास है कि वह इस बार ओलिंपिक में गोल्ड मेडल जरुर लेकर आएगी। उन्होंने बताया कि पहले राउंड में विनेश ने काफी अच्छा प्रदर्शन करते हुए 7-1 से जीत हासिल की है। कांस्‍य पदक के लिए मैच में भी वह इसी तरह से प्रदर्शन करेगी।

chat bot
आपका साथी