हिसार में कोराना टीका उत्सव का आज अंतिम दिन, अब तक 23 हजार से अधिक काे लगा टीका

टीका उत्सव में 45 से 60 वर्ष और 60 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के लोगों को कोरेाना से बचाव का टीका लगाया जा रहा है। प्रदेश मुख्यालय की ओर से जिले में स्वास्थ्य विभाग को चार दिन में 40 हजार लोगों काे टीकाकरण का टारगेट दिया गया था।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Wed, 14 Apr 2021 11:38 AM (IST) Updated:Wed, 14 Apr 2021 11:38 AM (IST)
हिसार में कोराना टीका उत्सव का आज अंतिम दिन, अब तक 23 हजार से अधिक काे लगा टीका
हिसार जिले में 16 जनवरी से वैक्सीनेशन अभियान शुरु किया गया था।

हिसार, जेएनएन। हिसार जिले में टीका उत्सव का बुधवार को अंतिम दिन है। पिछले तीन दिन में 23 हजार से अधिक लोगों को कोविशिल्ड का टीका लग चुका है। कोरोना से बचाव के लिए जिले में 11 से 14 अप्रैल तक टीका उत्सव आयोजित किया जा रहा है। टीका उत्सव में 45 से 60 वर्ष और 60 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के लोगों को कोरेाना से बचाव का टीका लगाया जा रहा है। प्रदेश मुख्यालय की ओर से जिले में स्वास्थ्य विभाग को चार दिन में 40 हजार लोगों काे टीकाकरण का टारगेट दिया गया था। देखना यह होगा कि टीका उत्सव के अंतिम दिन क्या विभाग 40 हजार के आसपास पहुंच पाता है या नहीं।

टारगेट पूरा करने के लिए पीएमओ ने भी डाक्टरों को फील्ड में उतारा -

सीएमओ की मांग पर सिविल अस्पताल से पीएमओ ने भी वैक्सीन लगाने के टारगेट को पूरा करने के लिए डाक्टरों को फील्ड में उतार दिया है। सिविल अस्पताल प्रशासन की तरफ से इमरजेंसी विभाग और गायनी विभाग के डाक्टरों को छोड़कर 43 डाक्टरों की टीम को फील्ड में उतार दिया है। यह डाक्टर टीमों के साथ रहकर वैक्सीन लगवाने वाले मरीजों को किसी तरह की बीमारी होने पर, दवाओं से एलर्जी होने पर या टीका लगने पर हालत बिगड़ने पर मरीज का तूरंत चेकअप करते है। 43 डाक्टरों में से प्रत्येक दिन 15 से 16 डाक्टर टीमों के साथ रहकर वैक्सीन में सहयोग दे रहे है।

टीका उत्सव के तीसरे दिन 9020 को लगा टीका -

टीका उत्सव के तीसरे दिन जिले में 9020 को टीका लगाया गया। इनमें 8669 ने पहली और 351 ने दूसरी डोज लगवाई। सरकारी केंद्रो में 8938 ने और निजी केंद्रो में 82 लोगों ने वैक्सीन लगवाई। करीब 200 साइट पर कोरोना से बचाव का टीका लगाया जा रहा है। गौरतलब है कि जिले में 16 जनवरी से वैक्सीनेशन अभियान शुरु किया गया था। उस दौरान पहली बार कोविशिल्ड की 21 हजार की खेप सिविल अस्पताल पहुंची थी। तब से अब तक कोविशिल्ड वैक्सीन का प्रयोग जिले में हुआ है। हालांकि पड़ोसी जिलों में को-वैक्सीन का भी प्रयोग किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी