शहर को स्वच्छ बनाने को फील्ड में उतरे मेयर व कमिश्नर

शहर में बेपटरी सफाई व्यवस्था को लेकर उठाया कदम।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 29 Sep 2021 06:02 AM (IST) Updated:Wed, 29 Sep 2021 06:02 AM (IST)
शहर को स्वच्छ बनाने को फील्ड में उतरे मेयर व कमिश्नर
शहर को स्वच्छ बनाने को फील्ड में उतरे मेयर व कमिश्नर

जागरण प्रभाव :

स्वच्छ शहर - स्वस्थ शहर

--------------------

- आजादी की 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर आजादी का अमृत महोत्सव की शुरुआत

फोटो : 13

जागरण संवाददाता, हिसार : दैनिक जागरण की ओर से चलाए जा रहे स्वच्छ शहर-स्वस्थ शहर अभियान का शहर में असर दिखने लगा है। राजगुरु मार्केट वेलफेयर एसोसिएशन के व्यापारियों ने मेयर से मुलाकात कर बेपटरी हुई सफाई व्यवस्था को दुरुस्त करने की मांग की। मेयर गौतम सरदाना और निगम कमिश्नर अशोक गर्ग ने सेक्टर-14 में पहुंच कर लोगों को स्वच्छता और सेग्रीगेशन के प्रति जागरुक करते हुए स्वच्छता में सहयोग की अपील की। मेयर, निगम कमिश्नर सहित शहर की सुंदरता की सब कमेटी के चेयरमैन अनिल जैन और पार्षद कविता केडिया ने हाउसिग बोर्ड कालोनी में अमृत महोत्सव की शुरुआत करते हुए लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरुक किया।

व्यापारियों ने की मेयर से मुलाकात

दैनिक जागरण ने सोमवार के अंक में राजगुरु मार्केट सहित शहर की विभिन्न मार्केटों में बेपटरी हुई सफाई व्यवस्था दिखाई। सफाई व्यवस्था सुधारने के लिए राजगुरु मार्केट वेलफेयर एसो के प्रधान सुभाष टीनू आहुजा के नेतृत्व में व्यापारियों का एक प्रतिनिधि मंडल मेयर से मिला और मार्केट में सफाई की मांग की। मेयर ने सीएसआइ देवेंद्र बिश्नोई को निर्देश दिए कि व्यापारियों के साथ मिलकर सफाई व्यवस्था को बेहतर बनाने का कार्य करें।

स्वच्छता पर जनता से मांगे सुझाव

सेक्टर-14 कम्युनिटी सेंटर में स्वच्छता व सेग्रीगेशन को लेकर कार्य करने वाली संस्थाओं व सक्षम युवाओं के साथ मेयर और निगम कमिश्नर ने स्वच्छता पर मीटिग की। मीटिग में स्वच्छता पर संस्था सदस्यों के अपने अपने सुझाव जाने, ताकि सक्षम युवा अपने कार्य को जोश के साथ करें।

आजादी का अमृत महोत्सव की शुरुआत

आजादी की 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर आजादी का अमृत महोत्सव के रुप में मनाया जा रहा है। इसी कड़ी में अमृत महोत्सव के माध्यम से निगम प्रशासन लोगों में स्वच्छता की अलख जाएगा। इसी कड़ी में हाउसिग बोर्ड कालोनी में शहीदे आजम भगत सिंह के जन्मदिवस पर नगर निगम प्रशासन ने अमृत महोत्सव की मेयर व कमिश्नर ने शुरुआत की। उस दौरान डीएमसी डा प्रदीप हुड्डा, सचिव राहुल, सीएसआइ देवेंद्र बिश्नोई मौजूद रहे।

यह बोले जिम्मेदार

शहीदे आजम भगत सिंह के जन्मदिन पर लोगों को स्वच्छता व सेग्रीगेशन के प्रति जागरुक किया है। इसके अलावा आगामी समय में अमृत महोत्सव में निगम के सक्षम युवा घर-घर जाकर लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करेंगे। जनता से अपील है कि प्रत्येक गली में एक कमेटी का लोग गठन करें और स्वच्छता व सेग्रीगेशन के प्रति जागरूकता फैलाएं।

- गौतम सरदाना, मेयर, नगर निगम हिसार। कचरा प्रबंधन के बारे में जागरूक होना होगा, तभी ढंढूर स्थित डंपिग स्टेशन पर बने कचरे के पहाड़ बनने से हम रोक सकते हैं। किचन से निकलने वाले वेस्ट से हम कंपोस्ट बना सकते है। सूखे कचरे को बाजार में बेचा जा सकता है। सक्षम युवा शहरवासियों को घर घर जाकर किचन वेस्ट कैसे बनाते है। इसके प्रति जागरूक करेंगे।

- अशोक कुमार गर्ग, कमिश्नर, नगर निगम हिसार।

chat bot
आपका साथी