सामूहिक दुष्कर्म मामला : पंजाब की एक महिला समेत दो आंदोलनकारी नेताओं से छह घंटे हुई पूछताछ

किसान आंदोलन में आई बंगाल की 25 वर्षीय युवती से टीकरी बॉर्डर पर सामूहिक दुष्कर्म मामले में शनिवार को बहादुरगढ़ पुलिस की एसआइटी (स्पेशल इंवेस्टिगेशन टीम) ने पंजाब की महिला समेत दो आंदोलनकारी नेताओं से छह घंटे तक पूछताछ की। कुल मिलाकर लगभग 70 सवाल पूछे गए।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 11:01 PM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 11:01 PM (IST)
सामूहिक दुष्कर्म मामला : पंजाब की एक महिला समेत दो आंदोलनकारी नेताओं से छह घंटे हुई पूछताछ
किसान आंदोलन में युवती से दुष्‍कर्म मामले में पुलिस एक के बाद एक करके पूछताछ कर रही है

बहादुरगढ़, जेएनएन। आंदोलन में आई बंगाल की 25 वर्षीय युवती से टीकरी बॉर्डर पर सामूहिक दुष्कर्म मामले में शनिवार को बहादुरगढ़ पुलिस की एसआइटी (स्पेशल इंवेस्टिगेशन टीम) ने पंजाब की महिला समेत दो आंदोलनकारी नेताओं से छह घंटे तक पूछताछ की। दोनों नेता यहां के महिला थाने में 11 बजे पहुंचे थे और पांच बजे तक दोनों से कुल मिलाकर लगभग 70 सवाल पूछे गए। इसमें पुलिस को कई अहम जानकारी मिली है। इनमें महिला स्वर्णजीत कौर और हिम्मत सिंह बराड़ शामिल है।

पुलिस ने बताया कि पीड़िता 18 अप्रैल को स्वर्णजीत कौर के पास उसके तंंबू में आई थी और हिम्मत सिंह उसे लेकर आया था। 21 अप्रैल को तबीयत बिगड़ने के बाद से वह इनके पास से चली गई थी। इसी वजह से इन दोनाें से पूछताछ हुई। इन्हाेंने पुलिस को बताया है कि उन्हें छेड़छाड़ के बारे में ही जानकारी मिली थी। उधर, इस मामले में महिला आयोग की ओर से संज्ञान लेकर रिपोर्ट मांगी गई थी। स्थानीय पुलिस की ओर से इस पर स्टेटस रिपोर्ट भेजी गई है। बता दें कि इस मामले में अभी तक दो महिला आरोपितों को मिलाकर नौ लोगों से पूछताछ हो चुकी है। महिला आरोपितों से तो एक दिन पहले आमने-सामने बैठाकर पांच घंटे तक 50 सवाल पूछे गए थे।

ऐसे में पुलिस अभी तक की गई पूछताछ में उभरकर सामने आई जानकारी का अवलोकन कर रही है। अहम बात यह है कि आरोपित अनूप चानौत ने युवती के साथ ट्रेन में छेड़छाड़ होने और वह अनिल मलिक द्वारा किए जाने की बात बार-बार कही थी, लेकिन किसान नेता योगेंद्र यादव भी एक बात कह चुके हैं कि पीड़िता के साथ छेड़छाड़ से ज्यादा हुआ, इसका पता दाे मई को लगा। वहीं दो दिन पहले पीड़िता का मोबाइल पुलिस को सौंपने आए उसके पिता के परिचित ने भी छेड़छाड़ से ज्यादा मोबाइल में बहुत कुछ आपत्तिजनक होने की बात कही थी। ऐसे में पुलिस किसी भी बिंदु को हलके में नहीं ले रही है।

वर्जन...

इस मामले में शनिवार को दो लाेगों से पूछताछ हुई। इनमें एक महिला है। उसके पास पीड़िता तीन दिन रही। दोनों से अहम जानकारी मिली है। महिला आयोग को भी स्टेटस रिपोर्ट भेज दी गई है।

-- विजय कुमार, एसएचओ, शहर थाना बहादुुरगढ़

-- -- -- -- -- -- -- -- -- -- -- -- -- -- --

chat bot
आपका साथी