सामूहिक दुष्कर्म मामला : तीन और आंदोलनकारी नेताओं से एसआइटी ने की पूछताछ, नहीं मिले स्पष्ट जवाब

आंदोलन में पिछले माह पहले बंगाल से आई 25 वर्षीय युवती के साथ सामूहिक दुष्कर्म मामले में बहादुरगढ़ पुलिस की एसआइटी (स्पेशल इंवेस्टिगेशन टीम) की ओर से सोमवार को महिला थाना में तीन और आंदोलनकारी नेताओं से पूछताछ की गई।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 05:47 PM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 05:47 PM (IST)
सामूहिक दुष्कर्म मामला : तीन और आंदोलनकारी नेताओं से एसआइटी ने की पूछताछ, नहीं मिले स्पष्ट जवाब
बंगाल की युवती से सामूहिक दुष्‍कर्म मामले में पुलिस एक के बाद एक पूछताछ में जुटी है

बहादुरगढ़, जेएनएन। तीन कृषि सुधार कानूनों के खिलाफ चल रहे आंदोलन में पिछले माह पहले बंगाल से आई 25 वर्षीय युवती के साथ सामूहिक दुष्कर्म मामले में बहादुरगढ़ पुलिस की एसआइटी (स्पेशल इंवेस्टिगेशन टीम) की ओर से सोमवार को महिला थाना में तीन और आंदोलनकारी नेताओं से पूछताछ की गई। इनमें भूपेंद्र सिंह, पंजाब की कीर्ति किसान यूनियन से अमरजीत हनी व गुरनाम चढूनी के किसान संगठन की महिला इकाई की नेता सुमन हुड्डा शामिल रहे। तीनों से अलग-अलग पूछताछ हुई। शाम को चार बजे तक पूछताछ चली। काफी सवाल किए गए। हालांकि पुलिस को अपने सवालों के स्पष्ट जवाब नहीं मिले।

इन तीनों से पूछताछ का मकसद था कि आंदोलन के बीच बहुत से लोगों को पीड़िता की आप बीती उसके बीमार होने से पहले पता चल चुकी थी। मगर कार्रवाई के लिए कोई कदम नहीं उठाया गया। बताया जा रहा है कि पीड़िता के साथ घटी घटना के बारे में इन तीनों नेताओं को भी बताया गया था, लेकिन मामला कहीं न कहीं दबा रहा। जब पूरा घटनाक्रम उभरकर सामने आया और पीड़िता के माता-पिता बॉर्डर पर पहुंचे, तब किसान सोशल आर्मी के चार नेताओं के अलावा दो महिला वॉलंटियर के खिलाफ विभिन्न धाराओं में केस दर्ज किया गया था।

हालांकि बाद में पीड़िता के पिता ने छह की बजाय दो ही आरोपित होने की बात कही थी, मगर पुलिस अपनी छानबीन पूरी गहनता से कर रही है। दोनों महिला आरोपितों से दो-दो बार पूछताछ हो चुकी है। उन दो वकीलों को भी पूछताछ के लिए बुलाया जा चुका है, जिनसे पीड़िता खुद के साथ ही हुई घटना में कार्रवाई के लिए मिली थी। इन सभी लोगों से पूछताछ के जरिये पुलिस इस मामले में पर्याप्त सुबूत जुटा रही है।

..सोमवार को जिन तीन आंदोलनकारी नेताओं से पूछताछ हुई, उनको भी पीड़िता के साथ हुई घटना की जानकारी थी। इन तीनों से पूछताछ की गई, मगर जवाब पूरी तरह स्पष्ट नहीं मिले।

--विजय कमार, एसएचओ, शहर थाना बहादुरगढ़

chat bot
आपका साथी