सामूहिक दुष्कर्म मामला : बढ़ रहा है पुलिस की पूछताछ का दायरा, घटना से वाकिफ रहे सभी नेताओं से होगी पूछताछ

बंगाल से आई 25 वर्षीय युवती के साथ सामूहिक दुष्कर्म मामले में पुलिस की ओर से पूछताछ का दायरा बढ़ रहा है। आंदोलन के बीच बहुत से लोगों को पीड़िता की आपबीती उसके बीमार होने से पहले पता चल चुकी थी। मगर कार्रवाई के लिए कोई कदम नहीं उठाया गया।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 08:25 AM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 08:25 AM (IST)
सामूहिक दुष्कर्म मामला : बढ़ रहा है पुलिस की पूछताछ का दायरा, घटना से वाकिफ रहे सभी नेताओं से होगी पूछताछ
बंगाल की युवती से दुष्‍कर्म मामले में आंदोलनकारियों की मुश्किलें अब बढ़ने वाली हैं

बहादुरगढ़, जेएनएन। तीन कृषि सुधार कानूनों के खिलाफ चल रहे आंदोलन में एक माह पहले बंगाल से आई 25 वर्षीय युवती के साथ सामूहिक दुष्कर्म मामले में पुलिस की ओर से पूछताछ का दायरा बढ़ रहा है। आंदोलन के बीच बहुत से लोगों को पीड़िता की आपबीती उसके बीमार होने से पहले पता चल चुकी थी। मगर कार्रवाई के लिए कोई कदम नहीं उठाया गया। सोमवार को तीन और किसान नेताओं से पूछताछ होनी है। इनमें भूपेंद्र सिंह, पंजाब की कीर्ति किसान यूनियन से अमरजीत हनी व गुरनाम चढूनी के किसान संगठन की महिला इकाई की नेता सुमन हुड्डा शामिल है। इन सभी को नोटिस जारी किया गया है।

बताया जा रहा है कि पीड़िता के साथ घटी घटना के बारे में इन तीनों को भी बताया गया था। इस घटना में किसान सोशल आर्मी के चार नेताओं के अलावा दो महिला वॉलंटियर के खिलाफ विभिन्न धाराओं में केस दर्ज किया गया था। दोनों महिला आरोपितों से दो-दो बार पूछताछ हो चुकी है। उन दो वकीलों को भी पूछताछ के लिए बुलाया जा चुका है, जिनसे पीड़िता इस मामले को लेकर मिली थी। पुलिस इस मामले में पर्याप्त सुबूत जुटा रही है। खास बात तो यह है कि इस मामले में खुद पीड़िता ने वीडियो क्लिप में खुद के साथ हुई घटना को बयां कर रखा है। इस मामले में मुख्य अभियुक्त अनिल मलिक फरार चल रहा है।

उसकी तलाश में पुलिस छापेमारी कर रही है। मामले में दूसरा मुख्य आरोपित अनूप चानौत बताया जा रहा है। हालांकि वह लगातार इंटरनेट मीडिया के माध्यम से खुद को निर्दोष बताता आ रहा है। उसके परिवार के लोगों ने भी टीकरी बॉर्डर पर आंदोलनकारी नेताओं से गोपनीय वार्ता की थी, मगर टीकरी बॉर्डर की कमेटी की ओर से यह साफ किया गया था कि वे पीड़िता काे न्याय के लिए उसके परिवार के साथ खड़े हैं।

chat bot
आपका साथी