सामूहिक दुष्कर्म मामला : आरोपित योगिता व कविता को आमने-सामने बैठाकर पांच घंटों हुई पूछताछ

कृषि कानूनों के खिलाफ चल रहे आंदोलन में एक माह पहले बंगाल से आई 25 वर्षीय युवती के साथ सामूहिक दुष्कर्म मामले में आरोपित छह लोगों में से दो महिला वॉलंटियर योगिता व कविता से शुक्रवार को एक बार फिर से पूछताछ हुई। दोनों को आमने-सामने बैठाया गया था।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 09:30 PM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 09:30 PM (IST)
सामूहिक दुष्कर्म मामला : आरोपित योगिता व कविता को आमने-सामने बैठाकर पांच घंटों हुई पूछताछ
टिकरी बॉर्डर पर पश्चिम बंगाल की युवती से दुष्‍कर्म मामले में पुलिस ने दो युवतियों पांच घंटे पूछताछ की

बहादुरगढ़, जेएनएन। कृषि सुधार कानूनों के खिलाफ चल रहे आंदोलन में एक माह पहले बंगाल से आई 25 वर्षीय युवती के साथ सामूहिक दुष्कर्म मामले में आरोपित छह लोगों में से दो महिला वॉलंटियर योगिता व कविता से शुक्रवार को एक बार फिर से पूछताछ हुई। दोनों को आमने-सामने बैठाकर लगभग पांच घंटों तक पूछताछ की गई। इस दौरान दोनों से मिलाकर लगभग 50 सवाल पूछे गए। इससे पुलिस को कुछ और अहम जानकारी मिली है। जरूरत पर पुलिस फिर से इन दोनों को पूछताछ के लिए बुला सकती है।

दरअसल, पुलिस को इन दोनों से पूछताछ में ही कई अनसुलझे सवालों के जवाब मिलने की उम्मीद है। इसीलिए दोनों को दोबारा से पूछताछ के लिए बुलाया गया। इससे पहले इनमें से योगिता से तीन घंटे और कविता से पांच घंटे तक पुलिस पूछताछ कर चुकी थी। मगर अन्य लाेगों से पूछताछ हुई तो पुलिस के सामने फिर कई ऐसे सवाल उभरकर सामने आए, जिनका जवाब इन दोनों से लिया गया।

इनमें से योगिता ने पीड़िता का आपबीती का वीडियो भी बनाया था और कविता उसके संपर्क में रही। इस बीच यह बात भी अब प्रबल हो रही है कि छह में से चार आरोपित पीड़िता के मददगार रहे हैं, मगर पुलिस अपनी जांच पूरी करने से पहले कुछ कहने से बच रही है। योगिता से पूछताछ के बाद ही पुलिस को यह मालूम हुआ कि पीड़िता के साथ हुई घटना का आंदोलन से जुड़े बहुत से लोगों को पता चल चुका था, मगर इस मामले में कार्रवाई की पहल नहीं हुई।

बाद में जब पीड़िता के पिता की ओर से एफआइआर दर्ज करवाई गई तो संयुक्त किसान मोर्चा भी सक्रिय हुआ। वक्तव्य जारी करके इस मामले में पीड़िता के परिवार के साथ खड़ा होने की बात कही गई। यह अलग बात है कि संयुक्त मोर्चे के नेता एफआइआर के लिए पीड़िता के पिता को आगे लाने की बात कह रहे हैं। खैर, पहले जो कुछ हुआ वह अब धीरे-धीरे पुलिस की जांच में उभरकर सामने आ रहा है।

पीड़िता के टीकरी बॉर्डर पर पहुंचने से पहले ही उसके साथ जो कुछ हुआ, उसकाे लेकर अगले दिन से ही बात फैलने लगी थी। ट्रेन में हुई घटना के अलावा उसके साथ क्या हुआ और क्या नहीं, यह सब पुलिस की जांच में सामने आएगा, मगर पुलिस इस मामले में एक भी ऐसा बिंदु नहीं छोड़ रही है, जिस पर जांच न की जाए।

..शुक्रवार को योगिता व कविता को आमने-सामने बैठाकर पूछताछ हुई। इसमें लगभग पांच घंटे लगे। सवाल भी 50 के आसपास थे, जिनके बारे में दोनों से पूछा गया। इस मामले में अन्य लोगाें से भी पूछा जाएगा।

-- विजय कुमार, एसएचओ, शहर थाना बहादुरगढ़

chat bot
आपका साथी