सामूहिक दुष्कर्म मामला : पुलिस को महिला आरोपितों से ही मिल सकते हैं कई अनसुलझे सवालों के जवाब

बंगाल से आई 25 वर्षीय युवती के साथ सामूहिक दुष्कर्म मामले में आरोपित छह लोगों में से दो महिला वॉलंटियर योगिता व कविता रही हैं उनसे पूछताछ में ही पुलिस को कई अनसुलझे सवालों के जवाब मिलने की उम्मीद है।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 08:28 AM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 08:28 AM (IST)
सामूहिक दुष्कर्म मामला : पुलिस को महिला आरोपितों से ही मिल सकते हैं कई अनसुलझे सवालों के जवाब
पश्चिम बंगाल की युवती से दुष्‍कर्म मामले में छह आरोपितों में दो महिला आरोपितों से अहम जानकारी मिल सकती है

बहादुरगढ़, जेएनएन। तीन कृषि सुधार कानूनों के खिलाफ चल रहे आंदोलन में एक माह पहले बंगाल से आई 25 वर्षीय युवती के साथ सामूहिक दुष्कर्म मामले में आरोपित छह लोगों में से दो महिला वॉलंटियर योगिता व कविता रही हैं, उनसे पूछताछ में ही पुलिस को कई अनसुलझे सवालों के जवाब मिलने की उम्मीद है। इसीलिए अब दोनों को दोबारा से पूछताछ के लिए बुलाया गया है।

इनमें से एक आरोपित से तीन घंटे और दूसरी से पांच घंटे तक पूछताछ हो चुकी है। इनमें से योगिता ने पीड़िता का आपबीती का वीडियो भी बनाया था और कविता उसके संपर्क में रही। यह बात भी प्रबल हो रही है कि छह में से चार आरोपित पीड़िता के मददगार रहे हैं, मगर पुलिस जांच पूरी होने से पहले कुछ कहने से बच रही है। योगिता से पूछताछ के बाद ही पुलिस को यह मालूम हुआ कि पीड़िता के साथ हुई घटना का आंदोलन से जुड़े बहुत से लोगों को पता चल चुका था, मगर इस मामले में कार्रवाई की पहल नहीं हुई।

बाद में जब पीड़िता के पिता की ओर से एफआइआर दर्ज करवाई गई तो संयुक्त किसान मोर्चा भी सक्रिय हुआ। वक्तव्य जारी करके इस मामले में पीड़िता के परिवार के साथ खड़ा होने की बात कही गई। यह अलग बात है कि संयुक्त मोर्चे के नेता एफआइआर के लिए पीड़िता के पिता को आगे लाने की बात कह रहे हैं। खैर, पहले जो कुछ भी हुआ वह अब धीरे-धीरे पुलिस की जांच में उभरकर सामने आ ही रहा है।

पीड़िता के टीकरी बॉर्डर पर पहुंचने से पहले ही उसके साथ जो कुछ हुआ, उसकाे लेकर अगले दिन से को बात फैलने लगी थी। ट्रेन में हुई घटना के अलावा उसके साथ क्या हुआ और क्या नहीं, यह सब पुलिस की जांच में सामने आएगा, मगर पुलिस इस मामले में एक भी ऐसा बिंदु नहीं छोड़ रही है, जिस पर जांच न की जाए।

chat bot
आपका साथी