सामूहिक दुष्कर्म मामला : दो आरोपितों समेत नौ लोगों से हो चुकी है पूछताछ, सुबूत जुटा रही पुलिस

बंगाल से आई 25 वर्षीय युवती के साथ सामूहिक दुष्कर्म मामले में दो महिला आरोपितों समेत कुल नौ लोगों से अब तक पूछताछ हो चुकी है। पुलिस मामले में गिरफ्तारी से पहले पर्याप्त सुबूत जुटा रही है। हालांकि मुख्य आरोपितों की तलाश में पुलिस की छापेमारी भी चल रही है।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 11:38 AM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 11:38 AM (IST)
सामूहिक दुष्कर्म मामला : दो आरोपितों समेत नौ लोगों से हो चुकी है पूछताछ, सुबूत जुटा रही पुलिस
दुष्‍कर्म मामले में पीड़िता के संपर्क में जितने भी लोग रहे हैं, उन सभी से पूछताछ की जा रही है।

बहादुरगढ़, जेएनएन। तीन कृषि सुधार कानूनों के खिलाफ चल रहे आंदोलन में एक माह पहले बंगाल से आई 25 वर्षीय युवती के साथ सामूहिक दुष्कर्म मामले में दो महिला आरोपितों समेत कुल नौ लोगों से अब तक पूछताछ हो चुकी है। पुलिस इस मामले में गिरफ्तारी से पहले पर्याप्त सुबूत जुटा रही है। हालांकि मुख्य आरोपितों की तलाश में पुलिस की छापेमारी भी चल रही है। मगर अदालत में केस सिरे चढ़ाने के लिए वे सभी तथ्य जुटाए जा रहे हैं, जो आरोपों को साबित कर सके।

पीड़िता के संपर्क में जितने भी लोग रहे हैं, उन सभी से पूछताछ की जा रही है। महिला आरोपित योगिता व कविता से दो-दो बार पूछताछ हो चुकी है। इनमें से योगिता ने पीड़िता का आपबीती का वीडियो भी बनाया था और कविता उसके संपर्क में रही। यह बात भी प्रबल हो रही है कि छह में से चार आरोपित पीड़िता के मददगार रहे हैं, मगर पुलिस का तर्क है अभी इस मामले में पूरी तरह तस्वीर साफ नहीं हुई है। योगिता से पूछताछ के बाद पुलिस को यह मालूम हुआ कि पीड़िता के साथ हुई घटना का आंदोलन से जुड़े बहुत से लोगों को पता चल चुका था, मगर इस मामले में कार्रवाई की पहल नहीं हुई।

बाद में जब पीड़िता के पिता की ओर से एफआइआर दर्ज करवाई गई तो संयुक्त किसान मोर्चा की ओर से पीड़िता के परिवार के साथ खड़ा होने का दावा किया गया। यह अलग बात है कि पीड़िता का पिता और मां इस मामले में सिंघु और टीकरी बॉर्डर पर पहुंचे थे। आंदोलन के बीच से ही कई नेताओं ने पीड़िता के लिए लड़ने की आवाज उठाई थी। उसके बाद संयुक्त मोर्चा ने टीकरी बॉर्डर पर मीटिंग की थी। उसी दिन पीड़िता के पिता ने पुलिस को शिकायत दी थी।

chat bot
आपका साथी