पुलिस की वर्दी में मिले ठग, राजस्थान पुलिस ने सिरसा के युवक सहित चार आरोपित पकड़े

राजस्थान पुलिस ने पुलिस वर्दी में चार शातिर ठगों को गिरफ्तार किया है। इन ठगों में से एक ठग सिरसा का है। ठगोंं ने 25 नवंबर को हरियाणा पुलिस की वर्दी पहनकर एक शख्स से रकम दोगुना करने का भरोसा देकर दो लाख रुपये लिए।

Rajesh KumarMon, 06 Dec 2021 09:57 PM (IST)
राजस्थान पुलिस ने चार शातिर ठगों को किया गिरफ्तार।

जागरण संवाददाता, सिरसा। राजस्थान पुलिस ने शातिर ठगों को गिरफ्तार कर बड़ी सफलता हासिल की है। राजस्थान के हनुमानगढ़ जिले की भादरा पुलिस व जिला स्पेशल टीम ने रुपये दोगुने करने का झांसा देकर ठगी करने वाले गैंग को पकड़ लिया है। इस गैंग पर पंजाब, हरियाणा व राजस्थान में 30 से अधिक केस दर्ज हैं। पकड़े गए आरोपितों में से एक भूरा सिंह सिरसा का जबकि उसके तीन अन्य साथी फतेहाबाद जिला से हैं।


पुलिस की वर्दी पहनकर की थी ठगी

हनुमानगढ़ एसपी प्रीति जैन ने बताया कि भादरा थाना पुलिस ने चार दिसंबर को वार्ड 25 निवासी मांगीलाल की शिकायत पर ठगी की एफआइआर दर्ज की गई थी। जिसमें बताया गया कि गत 25 नवंबर को हरियाणा पुलिस की वर्दी में दो कर्मचारी व उनके तीन-चार साथियों ने रकम दोगुना करने का भरोसा देकर दो लाख रुपये लिए। दो लाख रुपये के नाम पर उसे 50-50 हजार रुपये की चार गड्डियां दे दी जिनके ऊपर-नीचे के नोट असली थी, बीच में कागज लगाए हुए थे। एसपी जैन ने बताया कि एएसपी राकेश कुमार मीणा व सीओ भादरा सुनील झांझड़ियां के नेतृत्व में जांच शुरू की गई। आदमपुर की तरफ से इनोवा कार आती दिखाई दी जिसमें दो युवकों ने पुलिस की वर्दी पहनी हुई थी। पूछताछ की तो वे घबरा गए और पुलिस की वर्दी भी नकली निकली।

सिरसा निवासी पर दर्ज है 15 केस

हरियाणा पुलिस के एएसआइ की वर्दी पहने व्यक्ति की पहचान अक्षय, सिपाही की वर्दी पहने व्यक्ति की पहचान नरेश निवासी भूना तथा तीसरे व्यक्ति की पहचान बलराज निवासी भूना तथा चौथा व्यक्ति भूरा सिंह निवासी कीर्ति नगर सिरसा के रूप में हुई। आरोपितों को काबू कर लिया गया। उन्होंने कहा कि अभी इस मामले की जांच कर रहे हैं। भादरा पुलिस के जांच अधिकारी सुनील कुमार ने बताया कि सिरसा के कीर्ति नगर निवासी भूरा सिंह के खिलाफ 15 से अधिक केस दर्ज हैं।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.