रोहतक में ठग दंपती ने युवक को लगाया पांच लाख का चूना, हुडा का फर्जी अलॉटमेंट लेटर दिखा कर दिया खेल

रोहतक में ठग दंपती ने युवक से 5 लाख रुपये की ठगी कर ली। आरोपितों ने हुडा कांप्लेक्स में दुकान बेचने का झांसा दिया। हुडा का फर्जी अलाटमेंट लेटर भी दिखाया। 10 लाख में सौदा तय हुआ। 5 लाख का बयाना लिया। युवक को बाद में ठगी का पता चला।

By Umesh KdhyaniEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 03:50 PM (IST) Updated:Sat, 12 Jun 2021 03:50 PM (IST)
रोहतक में ठग दंपती ने युवक को लगाया पांच लाख का चूना, हुडा का फर्जी अलॉटमेंट लेटर दिखा कर दिया खेल
पीड़ित युवक हुडा के दफ्तर पहुंचा तो पता चला कि अलॉटमेंट लेटर फर्जी है।

रोहतक, जेएनएन। हुडा विभाग का फर्जी अलाटमेंट लेटर दिखाकर दुकान बेचने के नाम पर दंपती ने पांच लाख रुपये हड़प लिए। आरोपित दंपती ने पीड़ित को दुकान बेचने का झांसा दिया, जिसके बाद यह रकम हड़पी। पुलिस ने दंपती के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 

पुलिस को दी गई शिकायत में बाबरा मुहल्ला निवासी अजय कुमार ने बताया कि सितंबर 2020 में यशभूषण जैन और उसकी पत्नी मंजूला जैन घर पर आए थे। उन्होंने बताया कि उनकी हुडा काम्प्लेक्स में जिमखाना क्लब के पास एक दुकान है, जिसे वह बेचना चाहते हैं। उन्होंने दुकान का अलॉटमेंट लेटर भी दिखाया, जो हुडा विभाग की तरफ से जारी किया गया था। अजय कुमार उसे खरीदने के लिए तैयार हो गया और दोनों पक्षों के बीच दस लाख रुपये में सौदा तय हो गया। पांच लाख रुपये बयाने के तौर पर भी दे दिए।

पांच लाख देने के बाद पता चला, लेटर फर्जी है

बयाना देने के बाद अजय कुमार वह लेटर लेकर हुडा विभाग में पहुंचा। वहां पहुंचने के बाद पता चला कि यह लेटर तो फर्जी है। यहां पर यशभूषण और मंजूसा जैन के नाम से कोई दुकान नहीं है। इसके बाद चार जून को पीड़ित उनके घर जगदीश कालोनी में पहुंचा। आरोप है कि दंपती ने उसके साथ मारपीट कर वह लेटर और बयाने की रसीद भी छीन ली और मारपीट कर घर से बाहर निकाल दिया। पीड़ित का आरोप है कि दंपती ने उसके साथ धोखाधड़ी कर यह रकम हड़पी है। शिकायत के आधार पर आर्य नगर थाना पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। 

कंपनी के बाहर खड़े ट्रक से माल चोरी 

उधर, नूहं जिले के मूलथाना गांव निवासी हामिद हुसैन ने सांपला थाने में शिकायत दर्ज कराई है। इसमें बताया कि वह कटेक्स लाजिस्टिक सोल्यूशन कंपनी में ट्रक चलाता है। आठ जून को महाराष्ट्र से जाॅनसन प्राइवेट कंपनी का माल लेकर हसनगढ़ आया था, जो 11 जून को यहां पहुंचा। उसने अपना ट्रक कंपनी के गेट के बाहर खड़ा कर दिया। थकान होने के कारण वह रात में ट्रक के अंदर ही सो गया। सुबह उठकर देखा तो ट्रक में भरा काफी माल चोरी किया गया था। रात के समय किसी ने माल चोरी कर लिया। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। 

हिसार की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी