एचएयू के तीन छात्रों का आइआइएम व 20 अन्य का देश के प्रमुख संस्थानों में हुआ दाखिला

चौधरी चरण सिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय हिसार के तीन विद्यार्थियों का चयन आइआइएम में हुआ है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 07:05 PM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 07:05 PM (IST)
एचएयू के तीन छात्रों का आइआइएम व 20 अन्य का देश के प्रमुख संस्थानों में हुआ दाखिला
एचएयू के तीन छात्रों का आइआइएम व 20 अन्य का देश के प्रमुख संस्थानों में हुआ दाखिला

जागरण संवाददाता, हिसार: चौधरी चरण सिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय हिसार के तीन विद्यार्थियों का दाखिला भारतीय प्रबंधन संस्थान (आइआइएम) में हुआ है। इसके अलावा विश्वविद्यालय के 20 अन्य विद्यार्थियों का दाखिला देश के प्रमुख शिक्षण संस्थानों में हुआ है। विश्वविद्यालय के लिए यह बहुत बड़ी उपलब्धि है। विद्यार्थियों की इस उपलब्धि पर विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. बीआर काम्बोज ने विद्यार्थियों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय के लिए बड़े गर्व की बात है कि एक साथ इतने विद्यार्थियों का आइआइएम व अन्य प्रतिष्ठित संस्थानों जैसे इरमा, नियाम व मैनेज में चयन हुआ है।

वर्ष 2019 में आइआरएमए में लगभग देशभर से 200 विद्यार्थियों का चयन हुआ था, जिसमें पूरे देश के राज्य कृषि विश्वविद्यालयों से करीब 40 विद्यार्थी थे।

इन विद्यार्थियों का हुआ चयन

छात्र कल्याण निदेशक डा. देवेंद्र दहिया ने बताया कि इस बार तीन विद्यार्थियों का चयन मैनेजमेंट इंस्टीट्यूट में हुआ है। उन्होंने बताया कि आइआइएम में चयनित होने वाले विद्यार्थियों में सुमित जांगड़ा का चयन आइआइएम कोजीकोड़े, समर सागवाल का आइआइएम एफएबीएम और सक्षम भाटिया का चयन आइआइएम रोहतक में हुआ है। इसके अलावा बिजेंद्र का आइसीएआर-नार्म हैदराबाद, योगेश राज राना व विशाल का नियाम जयपुर, सचिन, सचिन राणा, आशिष शर्मा, अजय गोदारा, समर सिंह, रोबिन घोटिया, नरेश, पारस, सुमित खटकड़, अमन, हरगुणजोत सिंह, केशव गोयल, जयवीर व जशमीत का इरमा गुजरात और पूनम, सौरभ व सचिन सोनी का मैनेज हैदराबाद में चयन हुआ है।

विश्वविद्यालय के लिए यह बहुत ही गर्व की बात है कि इन 40 विद्यार्थियों में से अकेले हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय हिसार के 11 विद्यार्थी शामिल थे। इसके अलावा आईआईएम में लगातार चार वर्षों से विद्यार्थियों का चयन हुआ है, जिनमें वर्ष 2017 में दो विद्यार्थी, वर्ष 2018 में चार विद्यार्थी, वर्ष 2019 में तीन विद्यार्थी और 2020 में सबसे ज्यादा 9 विद्यार्थियों का चयन हुआ है।

chat bot
आपका साथी