दादरी में अलग-अलग घटनाओं में तीन लोगों की गई जान, दो की सड़क दुर्घटना में तो एक की कुएं में गिरने से मौत

दादरी में तीन लोगों के शवों का पोस्टमार्टम रविवार को दादरी के सरकारी अस्पताल में करवाया गया। इनमें से दो मामलों में पुलिस ने वाहन चालकों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है। वहीं एक मामले में पुलिस ने इत्तफाकिया मौत की कार्रवाई की है।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Sun, 24 Oct 2021 12:46 PM (IST) Updated:Sun, 24 Oct 2021 12:46 PM (IST)
दादरी में अलग-अलग घटनाओं में तीन लोगों की गई जान, दो की सड़क दुर्घटना में तो एक की कुएं में गिरने से मौत
दादरी में अलग-अलग हादसों में तीन लोगों की मौत होने की घटना सामने आई है

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : दादरी जिले में अलग-अलग जगहों पर शनिवार शाम व रात को सड़क दुर्घटना व कुएं में गिरने से तीन लोगों की मौत हो गई। तीनों के शवों का पोस्टमार्टम रविवार को दादरी के सरकारी अस्पताल में करवाया गया। इनमें से दो मामलों में पुलिस ने वाहन चालकों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है। वहीं एक मामले में पुलिस ने इत्तफाकिया मौत की कार्रवाई की है। पहली घटना बाढड़ा उपमंडल के गांव पिचौपा कलां की है। गांव पिचौपा कलां में तेज रफ्तार ट्रैक्टर-ट्राली की टक्कर से घर के समीप बैठे बुजुर्ग की मौत हो गई। शव का पोस्टमार्टम दादरी के सरकारी अस्पताल में करवाया गया।

पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। जानकारी के अनुसार गांव पिचौपा कलां निवासी करीब 68 वर्षीय कुरड़ा राम शनिवार शाम को अपने घर के समीप ही गली में चारपाई पर एक व्यक्ति के पास बैठा हुआ था। वहां बैठा दूसरा व्यक्ति किसी काम के चलते चला गया था। उसी दौरान एक युवक निर्माण सामग्री से भरी ट्रैक्टर-ट्राली को लेकर आ रहा था। बताया जा रहा है कि उक्त युवक ट्रैक्टर-ट्राली को काफी तेज गति व लापरवाही से चला रहा था। जब ट्रैक्टर-ट्राली उसके समीप पहुंची तो अचानक वाहन का संतुलन बिगड़ गया और वहां बैठा कुरड़ा राम ट्राली की चपेट में आ गया। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

घटना की जानकारी मिलते ही स्वजन व अटेला कलां चौकी पुलिस मौके पर पहुंची। जिसके बाद शव काे पोस्टमार्टम के लिए दादरी के सरकारी अस्पताल में भिजवाया गया। मामले की जांच कर रहे पुलिस अधिकारी हवीन कुमार ने बताया कि मृतक के बेटे मुकेश के बयान के आधार पर ट्रैक्टर चालक के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 279 व 304 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। शव का पोस्टमार्टम रविवार को दादरी के सरकारी अस्पताल में करवाया गया।

150 फीट गहरे कुएं में गिरने से युवक की मौत

दादरी जिले के कस्बा झोझू कलां निवासी एक युवक की कुएं में गिरने से मौत हो गई। शव का पोस्टमार्टम दादरी के सरकारी अस्पताल में करवाया गया। पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार कस्बा झोझू कलां निवासी करीब 36 वर्षीय नरेंद्र खेतीबाड़ी कर अपने परिवार का गुजर बसर करता था। शनिवार शाम को वह अपने खेत में कुएं के समीप कुछ काम कर रहा था। उसी दौरान उसका पैर फिसल गया और वह करीब डेढ़ सौ फीट गहरे कुएं में गिर गया। वहां मौजूद उसकी बेटी योगिता ने तुरंत शोर मचाया तथा स्वजनों को घटना की जानकारी दी। जिसके बाद स्वजन व अन्य ग्रामीण मौके पर पहुंचे तथा उसे कुएं से बाहर निकाला। घटना की जानकारी पाकर झोझू कलां थाना पुलिस भी मौके पर पहुंच गई थी। बाद में उसे उपचार के लिए दादरी के सरकारी अस्पताल में लाया गया। लेकिन चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने मृतक के पिता सतबीर के बयान के आधार पर इत्तफाकिया मौत की कार्रवाई करते हुए दादरी के सरकारी अस्पताल में शव का पोस्टमार्टम करवाया।

जलेबी चौक के समीप अज्ञात वाहन की टक्कर से बुजुर्ग की मौत

दादरी-झज्जर नेशनल हाइवे 334बी पर एनएच 152डी चलेबी चौक के समीप शनिवार देर रात अज्ञात वाहन की टक्कर से दादरी के सुभाष चौक निवासी एक बुजुर्ग की मौत हो गई। शव का पोस्टमार्टम दादरी के सरकारी अस्पताल में करवाया गया। पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार दादरी के सुभाष चौक निवासी करीब 67 वर्षीय महाबीर प्रसाद निर्मल शनिवार को किसी कार्य के चलते साइकिल पर सवार होकर गांव लोहरवाड़ा में गया था। शनिवार रात को गांव लोहरवाड़ा से वापिस आते समय जब वह नेशनल हाइवे 334बी पर गांव समसपुर से आगे एनएच 152डी जलेबी चौक के समीप पहुंचा तो किसी अज्ञात वाहन ने उसको टक्कर मार दी। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

स्वजनों को घटना की जानकारी रविवार अलसुबह तब मिली जब वे उसे ढूंढने के लिए गए। मृतक के बेटे चाणक्य ने बताया कि रातभर उसके पिता घर वापिस नहीं लौटे। रविवार अलसुबह जब वह अपने पिता को ढूंढने लोहरवाड़ा की तरफ जा रहा था तो जलेबी चौक पर उनका शव पड़ा हुआ था। घटना की जानकारी पाकर दादरी सदर थाना पुलिस मौके पर पहुंची। जिसके बाद शव काे पोस्टमार्टम के लिए दादरी के सरकारी अस्पताल में भिजवाया गया। पुलिस ने मृतक के बेटे चाणक्य के बयान के आधार पर अज्ञात वाहन चालक के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहहत मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

chat bot
आपका साथी