रोहतक में कोविड-19 ट्रीटमेंट सेंटर के स्टेट नोडल अधिकारी व बेटी समेत तीन कोरोना पॉजिटिव

तीन नए केस मिलने से संक्रमितों की संख्‍या 97 हो गई है। इससे पहले बुधवार को जिले में छह नए केस सामने आए। 20 मरीज ठीक होकर अपने घर लौट चुके हैं।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Thu, 04 Jun 2020 11:34 AM (IST) Updated:Thu, 04 Jun 2020 11:34 AM (IST)
रोहतक में कोविड-19 ट्रीटमेंट सेंटर के स्टेट नोडल अधिकारी व बेटी समेत तीन कोरोना पॉजिटिव
रोहतक में कोविड-19 ट्रीटमेंट सेंटर के स्टेट नोडल अधिकारी व बेटी समेत तीन कोरोना पॉजिटिव

रोहतक, जेएनएन। रोहतक में कोरोना केस कम होने की बजाय बढ़ते ही जा रहे हैं। अब कोविड-19 ट्रीटमेंट सेंटर के स्टेट नोडल अधिकारी व उनकी बेटी समेत तीन कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। स्टेट नोडल ऑफिसर के पॉजिटिव आने से अब हेल्थ यूनिवर्सिटी और पीजीआई के अधिकारियों में हड़कंप मचा हुआ है, क्योंकि तीन दिन पहले ही कुलपति, रजिस्ट्रार, पीजीआई निदेशक, सभी मेडिकल कालेज के डायरेक्टर व अन्य अधिकारियों ने एक बैठक में हिस्सा लिया था। अब यहां भी हो सकता है कि किसी के संपर्क में आने से कोई और संक्रमित हुआ हो। सैंपलिंग की रिपोर्ट आने के बाद ही यह स्‍पष्‍ट हो सकेगा।

तीन नए केस मिलने से संक्रमितों की कुल संख्या हुई 97

तीन नए केस मिलने से संक्रमितों की संख्‍या 97 हो गई है। इससे पहले बुधवार को जिले में छह नए केस सामने आए। वहीं जेल में बंद चोरी के आरोपित की रिपोर्ट नेगेटिव आने पर उसे छुट्टी दे दी गई। शहर व गांवों में लगातार केस सामने आने के बाद कंटेनमेंट और बफर जोन की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। वहीं पीजीआइ में भर्ती किए गए जिले के संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 79 जा पहुंची है।

अधिकतर मरीजों को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है। गनीमत है कि अभी तक जिले के बहुत कम मरीजों को वेंटीलेटर व ऑक्सीजन की आवश्यकता पड़ी है। जिसके चलते अभी तक 20 मरीज ठीक होकर अस्पताल से छुट्टी ले चुके हैं।  इसके अलावा दो अन्य मरीजों की जानकारी समाचार लिखे जाने तक नहीं मिल सकी।

बुधवार को मिले संक्रमितों की जानकारी

केस नंबर -- 01

गांव समचाना निवासी ट्रक ड्राइवर को मंगलवार रात संक्रमण की पुष्टि हुई। बताया जा रहा है कि वह गुरुग्राम से वापस आया था। एक बार जांच कराने के दौरान उसकी रिपोर्ट नेगेटिव आई थी। जबकि मंगलवार को रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। जिसके बाद देर रात संक्रमित मरीज को पीजीआइ में भर्ती कराया गया था। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने गांव में पहुंचकर लोगों के स्वास्थ्य की जांच की और गांव को कंटेनमेंट जोन घोषित किया।

केस नंबर -- 02

दिल्ली रोड स्थित एक फैक्ट्री में कार्य करने वाला युवक कोरोना संक्रमित पाया गया। बताया जा रहा है कि व्यक्ति आर्य नगर में रहता है। जिसके चलते फैक्ट्री व आर्य नगर को कंटेनमेंट जोन शामिल किया है। पीडि़त के घर में उसकी पत्नी, बेटा, बेटी व एक नातिन है। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने उनके सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे हैं।

केस नंबर -- 03

जगदीश कालोनी निवासी 27 वर्षीय युवक को भी संक्रमण की पुष्टि हुई है। बताया जा रहा है कि वह गुरुग्राम में नौकरी करता है और कोविड संक्रमित साथी कर्मचारी के संपर्क में आया था। पीडि़त की मां-पिता और बहन के स्वास्थ्य विभाग द्वारा सैंपल लिए गए हैं और मरीज को आइसोलेट करते हुए परिजनों को रिपोर्ट न आने तक होम क्वारंटाइन किया गया है।

केस नंबर -- 04

कबूलपुर गांव निवासी एक व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाया गया है। बताया जा रहा है कि वह दिल्ली में नौकरी करता था और करीब एक माह पहले दिल्ली से लौटकर आया था। पीडि़त अपने आठ परिजनों के अलावा अन्य ग्रामीणों के संपर्क में आया है। जिसके चलते स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा परिजनों व ग्रामीणों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे गए हैं।

केस नंबर -- 05

पीजीआइएमएस में कोरोना संक्रमित जगदीश कालोनी निवासी, शिवाजी कालोनी निवासी, चावला कालोनी निवासी, कच्चा बेरी रोड निवासी मरीज की दूसरी जांच रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। फिलहाल चारों मरीजों का पीजीआइएमएस में उपचार चल रहा है।

--

सभी संक्रमित मरीजों का उपचार पीजीआइ में चल रहा है। अब जिले में कुल मरीजों की संख्या बढ़कर 97 पहुंच गई है। इनमें से 19 मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं, जबकि 10 अन्य मरीजों को होम आइसोलेट किया गया है। --- डा. अनिल बिरला, सिविल सर्जन

chat bot
आपका साथी