रोहतक में 25 मिनट में एटीएम को गैस कटर से काटकर 3 लाख 61 हजार रुपये ले उड़े चोर

रोहतक के खरावड़ में वारदातहुई। चोरों ने यूको बैंक के एटीएम को निशाना बनाया। पुलिस चौकी से सिर्फ 400 मीटर दूर यह वारदात हुई। बदमाश रात 1 बजकर 50 मिनट पर एटीएम में अंदर घुसे और दो बजकर 15 मिनट पर वहां से निकल गए।

By Umesh KdhyaniEdited By: Publish:Mon, 23 Aug 2021 05:24 PM (IST) Updated:Mon, 23 Aug 2021 05:24 PM (IST)
रोहतक में 25 मिनट में एटीएम को गैस कटर से काटकर 3 लाख 61 हजार रुपये ले उड़े चोर
सीसीटीवी में कैद हुए आरोपित, आइएमटी थाना पुलिस जांच में जुटी।

जागरण संवाददाता, रोहतक। खरावड़ गांव स्थित यूको बैंक के एटीएम को काटकर रविवार रात चोरों ने तीन लाख 61 हजार रुपये चोरी कर लिए। चोरों ने मात्र 25 मिनट के अंदर इस वारदात को अंजाम दिया। खास बात यह है कि एटीएम में चोरी की यह वारदात खरावड़ पुलिस चौकी से करीब 400 मीटर दूर हुई है। लेकिन पुलिस को भनक तक नहीं चली। आइएमटी थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। 

खरावड़ गांव में यूको बैंक की शाखा है, जिसके पास में ही एटीएम भी लगा हुआ है। सोमवार सुबह बैंक मैनेजर मुजाहिद अंसारी वहां पर पहुंचे। उन्होंने देखा कि एटीएम का ताला टृूटा हुआ है। चोरों ने एटीएम को गैस कटर से काट रखा है, जिसके बाद उसमें से कैश की ट्रे चोरी कर रखी है। उन्होंने इसकी सूचना आइएमटी थाना पुलिस को दी। पता चलने पर पुलिस मौके पर पहुंची। जांच के दौरान पता चला कि बदमाश रात में एक बजकर 50 मिनट में अंदर घुसे और दो बजकर 15 मिनट पर वहां से निकल गए। यानी कि 25 मिनट के अंदर उन्होंने वारदात को अंजाम दे दिया। चोर तीन लाख 61 हजार रुपये चोरी कर फरार हो गए।

सीसीटीवी कैमरे पर किया काला स्प्रे

चोरों ने बैंक के अंदर लगे एक कैमरे पर काला स्प्रे भी मारा हुआ था। हालांकि तब तक वह कैमरे में कैद हो चुके थे। कैमरे में दिखाई दे रहे हैं कि तीन आरोपित एटीएम के अंदर है और दो बाहर दिख रहे हैं। सभी ने मुंह पर कपड़ा बांधा हुआ था। जो काले रंग की कार में आए थे। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 

दो वर्ष पहले भी हुआ था चोरी का प्रयास 

बैंक अधिकारियों की मानें तो इसी एटीएम में करीब दो साल पहले भी चोरी का प्रयास हुआ था। बैंक में दिन के समय सिक्योरिटी गार्ड रहता है, लेकिन बैंक बंद होने के बाद एटीएम की सुरक्षा के लिए कोई इंतजाम नहीं है। रात के समय एटीएम पूरी तरह से लावारिस हालत में रहता है। आरोपितों ने जिस तरीके से वारदात को अंजाम दिया है वह पूरे पेशेवर लग रहे हैं। जिले में इससे पहले भी इसी तरह की कई वारदात हो चुकी है। 

हिसार की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी