सीवरेज जाम, जनता परेशान

शहर में सीवरेज व्यवस्था लगातार चरमराई हुई है। दिन प्रतिदिन शहर की व्यवस्था बिगडती जा रही है। ऐसे में लोगों को काफी परेशानी हो रही है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 06:50 PM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 06:50 PM (IST)
सीवरेज जाम, जनता परेशान
सीवरेज जाम, जनता परेशान

जागरण संवाददाता, हिसार : शहर में सीवरेज व्यवस्था लगातार चरमराई हुई है। दिन प्रतिदिन शहर के विभिन्न क्षेत्रों में सीवरेज जाम की समस्या लगातार बढ़ रही है। वर्तमान में शहर के कई ऐसे क्षेत्र हैं, जिनमें लंबे समय से सीवरेज की समस्या बनी है। सीवरेज व ड्रेनेज की सब कमेटी के चेयरमैन मनोहर लाल ने कहा कि अधिकारी केवल झूठे आश्वासन दे रहे हैं। जब विधायक क्षेत्र से लेकर चेयरमैन वार्ड तक की शिकायतों पर समाधान नहीं कर पा रहे हैं तो आमजन की शिकायत पर क्या कार्रवाई होती इसका अंदाजा लगाया जा सकता है। मेरी सरकार से मांग है कि सुस्त व लापरवाह कार्यप्रणाली वाले अफसरों पर संज्ञान ले और सीवरेज व पेयजल से जुड़ी जनसमस्याओं का समाधान करवाए।

------------------

इन क्षेत्रों में सीवरेज की लंबे समय से समस्याएं

- शिव नगर की गली नंबर-चार के सरकारी स्कूल वाली गली।

- विनोद नगर में गली नंबर तीन में शांतनू स्कूल वाली गली।

- शिव नगर में पुरानी पुलिस चौकी के पास वाली गली।

- विनोद नगर की 50 फीट वाली गली।

- 12 क्वार्टर रोड।

- कप्तान स्कूल रोड।

- इंद्रा कालोनी और राजीव नगर में सीवरेज समस्या।

- विधायक आवास मार्ग। लक्ष्मीबाई चौक से मलिक चौक।

- दिल्ली रोड से जिदल माडर्न स्कूल मार्ग पर कई दिनों सीवरेज जाम।

----------------------------

ढोल बजाए, धरना प्रदर्शन किया, दरी बिछाई फिर भी नहीं हो पाया समाधान

पार्षद महेंद्र जुनेजा ने कहा कि पार्षदों से सीवरेज व दूषित पेयजल समस्या के समाधान के लिए जनस्वास्थ्य विभाग कार्यालय में ढोल बजाए। धरना प्रदर्शन किया। बावजूद इसके समस्या का स्थाई समाधान नहीं हुआ। चेयरमैन बोले दरी बिछाकर रोष प्रदर्शन किया। फिर भी कप्तान स्कूल रोड की सीवरेज की समस्या का स्थाई समाधान नहीं अफसर नहीं कर पाए। सरकारी जमीन से कब्जे तक नहीं हटाए गए है। पार्षद अनिल जैन ने कहा कि श्मशानघाट रोड के मैनहोल कई सालों से सफाई नहीं हुई। ऐसे में सीवरेज जाम तो होंगे ही। मेरे वार्ड में ही काफी अव्यवस्था

शहर में कई स्थानों पर सीवरेज जाम से लेकर दूषित पेयजल सप्लाई की समस्या है। मेरे ही वार्ड में करीब पांच स्थानों पर बड़े स्तर पर सीवरेज जाम है। जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को कई बार शिकायत कर चुका हूं लेकिन स्थाई समाधान आज तक नहीं हुआ। सरकार सुस्त व लापरवाह कार्यप्रणाली वाले अफसरों पर कार्रवाई करें।

- मनोहर लाल, चेयरमैन, सीवरेज, पेयजल व ड्रेनेज सप्लाई व्यवस्था की सब कमेटी, नगर निगम हिसार।

chat bot
आपका साथी