अस्थाई अस्पताल पर रहेगी पुलिस की नजर, सर्विलांस के लिए जगह हुई निर्धारित

जागरण संवाददाता हिसार जिंदल माडर्न स्कूल में बन रहे अस्थाई कोविड अस्पताल में होने वाली प्रत्

By JagranEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 05:20 AM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 05:20 AM (IST)
अस्थाई अस्पताल पर रहेगी पुलिस की नजर, सर्विलांस के लिए जगह हुई निर्धारित
अस्थाई अस्पताल पर रहेगी पुलिस की नजर, सर्विलांस के लिए जगह हुई निर्धारित

जागरण संवाददाता, हिसार : जिंदल माडर्न स्कूल में बन रहे अस्थाई कोविड अस्पताल में होने वाली प्रत्येक गतिविधि पर पुलिस की नजर रहेगी। पुलिस के लिए यहां पर सर्विलांस की एक जगह निर्धारित की है। जहां से अस्पताल के चारों और लगे सीसीटीवी कैमरों से निगरानी रखी जा सकती है। इस बात की जानकारी शुक्रवार को अतिरिक्त मुख्य सचिव एवं कोरोना माहामारी को लेकर जिला के नोडल अधिकारी अनुराग रस्तोगी के निरीक्षण के दौरान दी गई। इस अवसर पर उन्होंने उपायुक्त डा प्रियंका सोनी, डीआइजी बलवान सिंह राणा व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक भी ली। इसके साथ उन्होंने प्रदेश सरकार द्वारा ओपी जिदल माडर्न स्कूल में स्थापित किए जा रहे 500 बैड के अस्थाई अस्पताल की स्थापना कार्यों के संबंध में विभागों के अधिकारियों से विभिन्न बिंदुओं पर कर्मवार रिपोर्ट ली। अतिरिक्त मुख्य सचिव ने लोक निर्माण विभाग के इंजीनियर इन चीफ निहाल सिंह से अस्पताल में ऑक्सीजन सप्लाई में प्रयोग होने वाले तकनीकी उपकरणों के संबंध में और सभी विभागों के स्तर पर अभी तक की गई कार्रवाई की जानकारी ली और आगामी कार्य योजना को लेकर जरूरी निर्देश दिए।

--------------

मरीजों व उनके परिजनों का खानपान समय पर हो

जिला की स्वास्थ्य सेवाओं और महामारी की वर्तमान स्थिति की समीक्षा के दौरान उन्होंने संक्रमण के प्रसार को रोकने तथा संक्रमितों की मृत्यु दर को कम करने की दिशा में स्वास्थ्य विभाग से ठोस रणनीति के तहत कार्य करने पर चर्चा की। मरीजों व उनके अटेंडेंट के खान पान के सभी प्रबंध समय रहते सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। इसके अलावा अटेंडेंट के रहने व खाने तथा पार्किंग की व्यवस्था को लेकर भी तैयारियां करने को कहा।

------

बॉयोमेडिकल वेस्ट के लिए अनापत्ति प्रमाण पत्र लें

बायोमेडिकल कचरा प्रबंधन के लिए उन्होंने प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड सहित अन्य विभागों से समय रहते अनापत्ती प्रमाण-पत्र की कार्रवाई पूर्ण करने के निर्देश दिए। अस्पताल परिसर में प्रयोगशाला, फार्मेसी और मेडिकल स्टोर स्थापित करने व डाक्टर, पैरामेडिकल, अन्य स्टाफ व एंबुलेंस की व्यवस्था को लेकर उन्होंने स्वास्थ विभाग द्वारा की गई कार्रवाई की जानकारी ली। बैठक के बाद उन्होंने अस्थाई अस्पताल का दौरा भी किया। वहां कार्य में लगे अधिकारियों व इंजीनियर्स को व्यापक कार्य योजना के तहत निरंतर कार्य करने संबंधी निर्देश दिए।

chat bot
आपका साथी