मध्यप्रदेश से जुड़े हैं हिसार में पांच बड़ी चोरी के तार

हिसार और हांसी में चोर गिरोह ने दिया है पांच बड़ी चोरी की वारदातों को अंजाम

By JagranEdited By: Publish:Mon, 23 Aug 2021 06:32 AM (IST) Updated:Mon, 23 Aug 2021 06:32 AM (IST)
मध्यप्रदेश से जुड़े हैं हिसार में पांच बड़ी चोरी के तार
मध्यप्रदेश से जुड़े हैं हिसार में पांच बड़ी चोरी के तार

-हिसार और हांसी में चोर गिरोह ने दिया है पांच बड़ी चोरी की वारदातों को अंजाम

सुभाष चंद्र, हिसार

हिसार शहर में पिछले पांच बड़ी चोरियों का अंजाम देने वाला चोरों का गिरोह मध्यप्रदेश से आकर हिसार में चोरी की वारदातों को अंजाम दे रहा है। सीआइए टीम हिसार में हुई चोरी की वारदात को सुलझाने में लगी है। सीआइए टीम को इंडस्ट्रियल एरिया में हुई मार्बल व्यापारी के घर चोरी की फूटेज में दो चोरों की पहचान हुई है, यह चोर मध्यप्रदेश के गुना के रहने वाले है। सीआइए टीम इन चोरों की गिरफ्तारी के लिए मध्यप्रदेश के गुना रवाना हो चुकी है। वहां आरोपितों के संभावित ठिकानों पर दबिश दी जा रही है। 24 अगस्त तक सीआइए टीम हिसार वापसी करेगी। सीआइए टीम ने उम्मीद जताई है कि चोरों का पकड़कर जल्द ही चोर गिरोह का पर्दाफाश किया जाएगा।

फूटेज के जरिये हुई पहचान

सीआइए टीम ने चोरी की फूटेज खंगाली थी, जिसमें दो चोरों के चेहरे फूटेज में नजर आए थे, सीआइए टीम ने मामले की जांच करते हुए पिछली चोरी की कड़ियां जोड़ते हुए और चोरों की फूटेज के आधार पर जांच शुरु की, जिसके बाद मार्बल व्यापारी के घर में चोरी करने वाले दो लोगों का पता सीआइए टीम को लगा है।

यह था पूरा मामला

शहर के दिल्ली रोड स्थित इंडस्ट्रियल एरिया में सात अगस्त की रात मार्बल व्यापारी सतीश अग्रवाल के घर में चोर गिरोह ने बड़ी चोरी को अंजाम दिया था। खास बात यह थी कि इस दौरान घर में छह सदस्य सोए हुए थे। चोर तकरीबन डेढ़ घंटे घर में रहे, लेकिन घरवाले सोते रहे। घरवालों ने सुबह उठकर देखा तो घर में करीब हर कमरे में रखा सामान बिखरा नजर आया, जिसके बाद उन्हें चोरी की घटना का पता लगा। सामान चेक किया तो आभूषण और लाखों की नकदी चोरी मिली। चोरों ने यहां से 50 तोले सोने के आभूषण, तीन किलो चांदी के आभूषण और करीब सात लाख रुपए की नकदी चोरी की थी।

शातिर चोर बदल देते कैमरों की लोकेशन

शहर में पिछले चोरी के मामले में देखने में आया है कि यह चोर आसपड़ोस के कैमरों की लोकेशन भी बदल देते है। चोरों ने शहर में मार्बल व्यापारी के घर चोरी के बाद सेक्टर 13 में राजेश्वरानंद महाराज के घर चोरी के दौरान मकान के पिछले हिस्से के साथ लगते मकान और एक अन्य मकान के कैमरे को घुमाकर उलटा कर दिया था, ताकि वो कैमरे में कैद ना हो सकें। लेकिन मकान के अंदर लगे कैमरे में वे कैद हो गए थे। जिसमें एक का चेहरा भी इसमें नजर आ रहा है।

वर्जन -

फूटेज के जरिये दो चोरों की पहचान हुई है, यह मध्यप्रदेश के गुना के रहने वाले है, इन चोरों की गिरफ्तारी के लिए टीम को गुना भेजा गया है।

-एएसआइ इंद्र सिंह गोदारा, सीआइए, हिसार।

chat bot
आपका साथी