सिविल अस्पताल में संक्रमितों ने आइसोलेशन वार्ड में फैली गंदगी की फोटो इंटरनेट मीडिया पर की शेयर

जागरण संवाददाता हिसार सिविल अस्पताल में बने आइसोलेशन वार्ड में इन दिनों 80 मरीज दाखिल है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 11:25 PM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 11:25 PM (IST)
सिविल अस्पताल में संक्रमितों ने आइसोलेशन वार्ड में फैली गंदगी की फोटो इंटरनेट मीडिया पर की शेयर
सिविल अस्पताल में संक्रमितों ने आइसोलेशन वार्ड में फैली गंदगी की फोटो इंटरनेट मीडिया पर की शेयर

जागरण संवाददाता, हिसार : सिविल अस्पताल में बने आइसोलेशन वार्ड में इन दिनों 80 मरीज दाखिल है। लेकिन आइसोलेशन वार्ड में सुविधाओं और सफाई को लेकर कई मरीजों ने शिकायत की है। आइसोलेशन वार्ड में उपचाराधीन संक्रमितों ने बताया कि यहां ना तो शौचालय साफ किए जाते है और ना ही शौचालय में साबून ही रखे गए है। सिविल अस्पताल में उपचाराधीन मरीजों ने अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में फैली गंदगी की फोटो भी इंटरनेट मीडिया पर शेयर की है। कोरोना संक्रमितों का कहना है कि जब आइसोलेशन वार्ड में मरीजों को उचित साफ सफाई व स्वच्छता नहीं मिलेगी तो वे कैसे स्वस्थ हो सकते है। यहां शौचालय में सफाई ना होने, सैनिटाइजर और साबून ना होने के चलते संक्रमण फैलने का अधिक डर बना रहता है।

------------------------

सिविल अस्पताल में बनाया गया है 80 बेड का आइसोलेशन वार्ड

सिविल अस्पताल में कोरोना संक्रमित मरीजों के उपचार के लिए 80 बेड का आइसोलेशन वार्ड बनाया गया है। यहां आठ मरीज वेंटिलेटर पर है, जबकि अन्य सभी संक्रमित ऑक्सीजन पर है। -----------------

कोविड सेंटर के बाहर सर्कल के बावजूद लोग उचित दूरी का नहीं कर रहे पालन

सिविल अस्पताल में कोविड ब्लॉक के सामने सैंपलिग के लिए आने वाले लोगों के लिए सर्कल बनाए गए है ताकि उनमें उचित दूरी बनी रहें। लेकिन सैंपलिग के लिए आने वाले लोग इन सर्कल में खड़े होने की बजाय शेड के नीचे बिना उचित दूरी के खड़े हो जाते है। जिससे संक्रमण फैलने का खतरा बना रहता है। वहीं यहां पर लगे पानी पीने के लिए लगाए गए वॉशबेसिन का भी बूरा हाल रहता है। यहां आने वाले लोग इस बारे में अक्सर शिकायत करते है, क्योंकि इस वॉशबेसिन की पिछले कई दिनों से सफाई नहीं की गई है। जिसके चलते लोग यहां पानी पीने से कतराते है।

chat bot
आपका साथी