जनता के बीच पहुंची शहर की सरकार, तीन घंटे तक चार वार्ड का किया निरीक्षण, जनता से जानी उसकी समस्याएं

शहर की सरकार मंगलवार को जनता के बीच पहुंची।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 06:55 AM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 06:55 AM (IST)
जनता के बीच पहुंची शहर की सरकार, तीन घंटे तक चार वार्ड का किया निरीक्षण, जनता से जानी उसकी समस्याएं
जनता के बीच पहुंची शहर की सरकार, तीन घंटे तक चार वार्ड का किया निरीक्षण, जनता से जानी उसकी समस्याएं

जागरण संवाददाता, हिसार : शहर की सरकार मंगलवार को जनता के बीच पहुंची। मेयर गौतम सरदाना के नेतृत्व में पार्षद प्रीतम सैनी, भूप सिंह रोहिल्ला सहित जनस्वास्थ्य विभाग और नगर निगम का स्टाफ जनता के बीच पहुंचा। तीन घंटें तक मेयर ने शहर के चार वार्डों का दौरा किया और लोगों के बीच जाकर उनकी समस्याएं जानी। यहीं नहीं मौके पर मौजूद जनस्वास्थ्य विभाग के अफसरों को भी जनता की समस्याओं से रुबरु करवाते हुए एक निर्धारित समय अवधी में समस्या दूर कर उसकी रिपोर्ट सौंपने के आदेश दिए।

-------------------

जिसे अधिकारी बता रहे थे फर्जी शिकायत, जनता के बीच पहुंचे से मिला सच से हुए रुबरु

मेयर गौतम सरदाना ने मंगवार को अफसरों को जनता के बीच लेजाकर उनसे रुबरु करवाने के साथ ही उनकी कार्यप्रणाली का सच भी जनता की जुबानी उन्हें सुनवाया। वार्ड-5, वार्ड-6, वार्ड-15 और वार्ड-8 का क्षेत्र देखा। अधिकांश गलिया वार्ड-8 और वार्ड-15 की ही देखी। इस वार्डों में अधिकांश गलियों में मेयर पहुंचे और लोगों की समस्याएं जानी। इस दौरान शांति नगर में एक सीवरेज की वाट्सअप पर आई समस्या को अधिकारी फर्जी शिकायत बता रहे थे लेकिन जब मेयर अफसरों को जनता के बीच लेकर गए तो वह शिकायत सच मिली। अफसरों को उनकी कार्यप्रणाली का आइना दिखाते हुए मेयर ने जनसमस्या का जल्द समाधान करने का आदेश दिया।

---------------

एक माह से जाम है सीवरेज

वार्ड-6 में गुरुद्वारा बाबा वीरभान जी के क्षेत्र में नीलम, दलबीर सहित कई लोगों ने बताया कि सीवरेज व्यवस्था जाम है। वहां मौजूद कुछ लोगों ने कहा कि एक माह से यहां सीवरेज जाम है। लोग शौच के लिए भी बाहर जाते है। ऐसे में स्वच्छ भारत का सपना तो टूट ही रहा है गलियों में सफाई का दम भरने वाले जनस्वास्थ्य के अफसरों को सच भी दिखा।

------------------

महावीर कालोनी में जनता को जलभराव से मिली राहत

बरसाती डिस्पोजल के पास की गलियों में मेयर पहुंचे तो वहां मौजूद लोगों ने बताया कि बरसात में जलभराव से पहले के मुकाबले तो राहत मिली है। पहले जहां एक एक सप्ताह जलभराव रहता था वहीं अब 24 घंटें से पहले पानी निकासी होने लगी है। मेयर ने इस कार्य पर जनस्वास्थ्य विभाग के अफसरों की तारीफ भी की।

--------------------

वर्जन

जनता ने अपनी समस्याएं बताई है। उन समस्याओं के समाधान के लिए अफसरों को आदेश दिए है। साथ ही उन्हें कहा कि इन समस्याओं का समाधान कर जल्द स्टेट्स रिपोर्ट भी दें।

- गौतम सरदाना, मेयर, नगर निगम हिसार।

chat bot
आपका साथी