राजगुरु मार्केट आर्गेनाइजेशन में छिड़ी कुर्सी की जंग

जागरण संवाददाता हिसार कोविड-19 के चलते लाकडाउन में व्यापारियों का काम मंदा है। जिसके

By JagranEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 05:03 AM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 05:03 AM (IST)
राजगुरु मार्केट आर्गेनाइजेशन में छिड़ी कुर्सी की जंग
राजगुरु मार्केट आर्गेनाइजेशन में छिड़ी कुर्सी की जंग

जागरण संवाददाता, हिसार : कोविड-19 के चलते लाकडाउन में व्यापारियों का काम मंदा है। जिसके चलते कई व्यापारियों का फोक्स अब मार्केट की राजनीति पर हो गया है। ऐसे में अब राजगुरु मार्केट में कुर्सी को लेकर जंग छिड़ गई है। मामला राजगुरु मार्केट आर्गेनाइजेशन का है। आर्गेनाइजेशन में प्रधान की कुर्सी की चाह को लेकर किसी भी वक्त विवाद की तलवार खिच सकती है। फिलहाल आर्गेनाइेजेशन के पदाधिकारियों की आपसी फूट मार्केट में जग जाहिर हो गई है। अब प्रधान की कुर्सी के दावेदार व्यापारियों के बीच पहुंच चुके है और व्यापारियों को अपने पक्ष में लाने की राजनीति शुरु हो गई है।

--

प्रधान कुर्सी बचाने और दावेदार छीनने की कर रहे जद्दोजहद

राजगुरु मार्केट के तत्कालीन प्रधान अजय सैनी जहां अपनी कुर्सी बचाने के लिए प्रयास में लगे हुए है वहीं उन्हें की एसोसिएशन के पदाधिकारी प्रधान को बदलने के लिए प्रयासरत है। इसी क्रम में व्यापारियों से संपर्क साधे जा रहे है। इसके अलावा एक सीनियर पदाधिकारी को आर्गेनाइजेशन से बाहर निकालने की भी व्यापारियों के बीच चर्चाएं है।

--

राजगुरु मार्केट वेलफेयर एसोसिएशन हो रही मजबूत

राजगुरु मार्केट आर्गेनाइजेशन से जुड़े कई पदाधिकारी व व्यापारी इन दिनों राजगुरु मार्केट वेलफेयर एसोसिएशन के पदाधिकारियों से नजदीकी बना रहे है। जिससे मार्केट में यह भी चर्चाएं है कि मार्केट में कई व्यापारी ऑर्गेनाइजेशन को छोड़कर राजगुरु मार्केट वेलफेयर एसोसिएशन से जुड़ सकते है।

--

एक साल का था प्रधान पद का कार्यकाल, समय अवधी समाप्त

वर्तमान में राजगुरु मार्केट आर्गेनाइजेशन के प्रधान अजय सैनी है। अजय सैनी का कार्यकाल एक साल के लिए था। अजय के अनुसार वे अप्रैल 2020 में प्रधान बने थे। यानि अप्रैल 2021 में उनका कार्यकाल समाप्त हो चुका है। लेकिन अभी चुनाव नहीं होने के चलते वे ही प्रधान का पद संभाल रहे है। सूत्रों की माने तो उनकी एसोसिएशन के पदाधिकारी ने प्रधान पद के लिए नया चेहरा चुनने के चलते आर्गेनाइजेशन में काम काज छोड़ दिया है। सचिव से लेकर कोषाध्यक्ष तक ने इन दिनों आर्गेनाजेशन के समाजहित कार्यों से कुछ दूरी बनाई हुई है। वर्तमान में प्रधान के अलावा इक्का दुक्का पदाधिकारी ही उनके साथ है। इसके अलावा चर्चाएं तो यह भी है कि आर्गेनाइजेशन के संरक्षक अक्षय मलिक और अजय सैनी के बीच राजनीतिक दूरी बन रही है। हालांकि दोनों इस बात जवाब देने की बजाए आगामी समय में इस संदर्भ कुछ कहने की बात कह रहे है।

--------------------

मेरा कार्यकाल एक साल का था। एसोसिएशन में 31 व्यापारी जुड़े हुए है। एक पदाधिकारी को हमने किसी कारण से निकाल दिया है। वहीं एक पदाधिकारी प्रधान बनने की इच्छा जाहिर कर चुका है। वहीं मार्केट में व्यापारियों के बीच चर्चाएं कर रहा है। हमारी आर्गेनाइजेशन व्यापारी हित में अपना कार्य करती रहेगी। रही बात प्रधान पद के चुनाव की तो इस संबंध में जल्द स्थिति स्पष्ट कर देंगे।

- अजय सैनी, प्रधान, राजगुरु मार्केट आर्गेनाइजेशन हिसार।

---------------------

राजगुरु मार्केट आर्गेनाइजेशन का मैं संरक्षक हूं। आर्गेनाइजेशन के बारे में मैं फिलहाल ज्यादा कुछ नहीं कहना चाहता हूं। मैं सिर्फ यहीं कहूंगा कि व्यापारियों में कोई फूट नहीं है। समय आने पर स्थिति स्पष्ट कर देंगे। चुनाव के बारे में भी बाद में ही बताउंगा।

- अक्षय मलिक, संरक्षक राजगुरु मार्केट आर्गेनाइजेशन हिसार।

---------------------

राजगुरु मार्केट आर्गेनाइजेशन के बारे में तो यह तक नहीं पता कि उनसे कौन कौन से व्यापारी जुड़े हुए है। केवल प्रधान व कुछ पदाधिकारियों के बारे में पता कि वे आर्गेनाइजेशन से जुड़े हुए है। मार्केट में चर्चाएं तो व्यापारी कई प्रकार की आपस में होती रहती है, लेकिन आर्गेनाइजेशन के पदाधिकारियों के बीच की स्थिति वहीं बता सकते है। मुझे जानकारी नहीं है।

- सुभाष टीनू आहूजा, प्रधान, राजगुरु मार्केट वेलफेयर एसोसिएशन हिसार।

chat bot
आपका साथी