31 गाड़ियां चोरी करने का आरोपित सिरसा से बदलवाता था इंजन नंबर

कोर्ट पार्किंग से आल्टो कार चोरी के आरोपित ने रिमांड के दौरान कबूली थी गाड़ी चोरी की वारदातें।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 07:22 AM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 07:22 AM (IST)
31 गाड़ियां चोरी करने का आरोपित सिरसा से बदलवाता था इंजन नंबर
31 गाड़ियां चोरी करने का आरोपित सिरसा से बदलवाता था इंजन नंबर

- कोर्ट पार्किंग से आल्टो कार चोरी के आरोपित ने रिमांड के दौरान कबूली थी गाड़ी चोरी की 31 वारदातें

- हिसार की आटो मार्केट के बाद सिरसा में भी गाड़ियों के इंजन नंबर बदलने का गिरोह सक्रिय सुभाष चंद्र, हिसार

शहर में स्थित अस्पतालों, स्कूलों के सामने से 31 गाड़ियां चोरी करने का आरोपित चोरी की गई गाड़ियों के इंजन नंबर सिरसा से बदलवाकर बेचता था। यह बात सात दिन के रिमांड के दौरान आरोपित राजेंद्र उर्फ चुन्नी से पूछताछ में सामने आई। आरोपित कबाड़ हो चुकी गाड़ियों के इंजन नंबर खरीदता और उन्हें चोरी की गई गाड़ियों पर लगवाकर बेचता था। इस तरह से वह चोरी की गाड़ियों को एक नंबर की गाड़ी में बेचता था। सिरसा में ऐसे कई मैकेनिक उससे जुड़े है जो गाड़ियों के इंजन नंबर बदलने का अवैध काम करते है। आरोपित ने पूछताछ में यह भी बताया कि वह पिछले दो साल से गाड़िया चोरी कर रहा है।

मीडियम रेंज की गाड़ियों की करता था चोरी

पूछताछ में आरोपित से सामने आया कि राजेंद्र उर्फ चन्नी चोरी करने के लिए पहले रेकी करता था। उसने अधिकतर गाड़ियां शहर के माडल टाउन एरिया से ही चुराई है। वह गाड़ी चुराने के लिए आसान टारगेट देखता था, जहां आसानी से चोरी करके निकल सकें। उसने इसलिए शहर के आधार अस्पताल, गीतांजलि अस्पताल, एनडी गुप्ता अस्पताल और सेंट कबीर स्कूल के सामने से ही अधिकतर गाड़ियां चुराई है। गाड़ी चोरी की सभी लोकेशन की दूरी महज 400 से 500 मीटर ही है।

अकेला ही देता है चोरी को अंजाम

आरोपित से पूछताछ में यह भी सामने आया कि आरोपित राजेंद्र अकेले ही गाड़ी चोरी की वारदातों को अंजाम देता है। चोरी करने से पहले वह रेकी करता है, इस दौरान चार से पांच लाख रुपये कीमत की गाड़ियों की रेकी करता और मौका मिलते की कार लेकर वहां से रफूचक्कर हो जाता। उसने अधिकतर आल्टो, वैगनार माडल की गाड़ियों को ही निशाना बनाया है। गौरतलब है कि वाहन चोरी निरोधक पुलिस टीम ने कोर्ट पार्किंग से आल्टो कार चोरी के मामले में आरोपित फतेहाबाद के मंडोरी निवासी राजेंद्र उर्फ चन्नी को गिरफ्तार किया है। आरोपित पर थाना सिविल लाइन में दो जून को कार चोरी का केस दर्ज किया गया था। पुलिस ने आरोपित को अदालत में पेश कर दो दिन के रिमांड पर लिया है। आरोपित को पकड़ने वाली टीम से उपनिरीक्षक महेंद्र सिंह ने बताया आरोपित ने दो जून को वकील पार्किंग से चोरी की हुई आल्टो कार के स्पेयर पार्ट को अलग-अलग करके राह चलते कबाड़ी को बेच दिया था। सारे स्पेयर पार्ट बेच कर उसे 30 हजार रुपये मिले थे।

स्पेयर पा‌र्ट्स भी अलग-अलग जगह बेचे

पुलिस टीम द्वारा चोरी शुदा गाड़ियों के बारे में पूछताछ करने पर आरोपित ने बताया कि कुछ गाड़ियों का तो उसने इंजन नंबर को बदल कर आगे बेच दी और कुछ के स्पेयर पा‌र्ट्स को अलग-अलग कर बेच दिए।

अस्पतालों, स्कूलों को बनाया निशाना

गाड़ी चोरी के आरोपित ने अधिकतर चोरी के मामलों में शहर के बड़े अस्पतालों को निशाना बनाया है। आरोपित ने सर्वाधिक गाड़ियों आधार अस्पताल से चुराई है।

उतराखंड लेकर गई पुलिस

आरोपित राजेंद्र को पुलिस टीम निशानदेही के लिए उतराखंड लेकर गई है। आरोपित से पूछताछ में सामने आया था कि उसने उतराखंड में गाड़ियों के स्पेयर पार्टस बेचे है। पुलिस मामले में आरोपित से संबंधित सभी लोगों को गिरफ्तार करने का प्रयास कर रही है।

आटो मार्केट में भी इंजन और चेसिस नंबर बदलने का गिरोह सक्रिय

सीएम फ्लाइंग टीम ने छापेमारी कर आटो मार्केट से एक दुकानदार को चोरी की गाड़ियों के इंजन और चेसिस नंबर बदलने के मामले में गिरफ्तार किया था। उस दौरान यह बात सामने आई थी की आटो मार्केट में गाड़ी चोरी करने वाले इंजन और चेसिस नंबर बदलने का गिरोह सक्रिय है। इस मामले में पुलिस जांच कर रही है।

chat bot
आपका साथी