खांडा खेड़ी में सजा मंडप, बैंड-बाजे से होगा बरात का स्वागत

संवाद सहयोगी, नारनौंद : खांडा खेड़ी की धरा पर एक बार फिर 151 कन्याओं की शादी का मंड

By JagranEdited By: Publish:Sun, 16 Dec 2018 07:00 PM (IST) Updated:Sun, 16 Dec 2018 07:00 PM (IST)
खांडा खेड़ी में सजा मंडप, बैंड-बाजे से होगा बरात का स्वागत
खांडा खेड़ी में सजा मंडप, बैंड-बाजे से होगा बरात का स्वागत

संवाद सहयोगी, नारनौंद : खांडा खेड़ी की धरा पर एक बार फिर 151 कन्याओं की शादी का मंडप सजेगा और वित्तमंत्री अपने हाथों से सभी लड़कियों का कन्यादान करेंगे। वहीं प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर सहित हजारों लोग इस समारोह के गवाह बनेंगे। हजारों मेहमानों के लिए हलवाई देसी घी का खाना बनाकर अपनी खुशबू बिखेरेंगे। पूरा गांव मेहमानों के स्वागत के लिए तैयार है। सुरक्षा का जायजा लेने के लिए हांसी के पुलिस अधीक्षक विरेन्द्र विज ने शादी समारोह स्थल का दौरा कर पुलिसकर्मियों को जरूरी दिशा-निर्देश देकर उनकी ड्यूटियां निर्धारित की।

वित्तमंत्री कैप्टन अभिमन्यु का आवास रोहतक में आगजनी का शिकार हो गया था और उसके मुआवजे में मिली राशि से वो 17 व 18 दिसंबर को गांव खांडा खेड़ी में 151 गरीब कन्याओं की शादी करवाएंगे।

17 दिसंबर को 58 लड़कियों की शादी की जाएगी। जिनको आशीर्वाद देने के लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर, महिला एवं बाल विकास मंत्री कविता जैन, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री कृष्ण कुमार बेदी आएंगे।

18 दिसंबर को 93 लड़कियों की शादी करवाई जाएगी। जिनको स्वास्थ्य एवं खेल मंत्री अनिल विज व परिवहन मंत्री कृष्ण लाल पंवार नवदंपतियों को अपना आर्शीवाद देंगे। दो दिन तक चलने वाले इस शादी समारोह में प्रदेश सरकार का कैबिनेट मंत्री मंडल तो नजर आएगा ही साथ ही हलके के हजारों लोग भी इस शादी समारोह में शिरकत करेंगे। गांव खांडा खेड़ी के प्रत्येक में भोज के लिए निमंत्रण भी भेजा गया है। उत्तर प्रदेश के हलवाई तैयार कर रहे लजिज व्यंजन

उत्तरप्रदेश के प्रसिद्ध हलवाई बीरबल अपनी टीम के साथ इस शादी समारोह में आने वाले मेहमानों के लिए लजिज व्यंजन देसी घी से तैयार कर रहे हैं। मिठाई में लड्डू, जलेबी, गुलाब जामून व गाजर का हलवा बनाया गया है। सब्जियों में मिक्सवेज, कढी, दाल तड़का, दाल मक्खनी, बटर मसाला व शाही पनीर भी बनाया जाएगा। तवे की रोटी के साथ साथ तंदूरी रोटी भी बनाई जाएगी और चावल, पूरी और छोले भी बनाए जाएंगे। पहले दिन दस हजार लोगों के लिए खाना तैयार किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी